33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडोनेशिया में भूकंप और सुनामी से मरने वालों की संख्‍या 400 के पार

जकार्ता : इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने शनिवार को कहा कि इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में जोरदार भूकंप और इससे पैदा हुई सुनामी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 400 को पार कर गयी है. इलाज के लिए बड़ी संख्या में अस्पताल आये घायलों से डॉक्टरों को जूझना पड़ रहा है. राहत और […]

जकार्ता : इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने शनिवार को कहा कि इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में जोरदार भूकंप और इससे पैदा हुई सुनामी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 400 को पार कर गयी है. इलाज के लिए बड़ी संख्या में अस्पताल आये घायलों से डॉक्टरों को जूझना पड़ रहा है. राहत और बचाव कर्मी भी प्रभावितों की सहायता में लगे हैं.

राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने आधिकारिक रूप से मृतकों की संख्या अब तक 384 बतायी है. यह आंकड़ा पालू नाम के शहर में मारे गये लोगों का है. उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. करीब साढ़े तीन लाख की आबादी वाले शहर पालू में कल सुनामी की 1.5 मीटर (पांच फुट) ऊंची लहरें उठी थीं. कई लोगों के शव समुद्र तट पर नजर आये.

आपदा एजेंसी ने कहा कि शुक्रवार की शाम होने के कारण समुद्र तट के किनारे जश्न की तैयारियों में जुटे सैकड़ों लोगों का अता-पता नहीं होने के कारण भी चिंता पैदा हो गयी है. अस्पतालों में बड़ी संख्या में घायल लोग भर्ती हैं.

कई लोगों का इलाज खुले आसमान के नीचे किया जा रहा है जबकि जीवित बचे अन्य लोग मृतकों के शव बरामद करने में जुटे हुए हैं. एक व्यक्ति को समुद्र तट के पास एक छोटे बच्चे का रेत से सना शव निकालते देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें