32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाफिज सईद ने फिर उगला जहर, कहा- कश्मीर में लेंगे पूर्वी पाकिस्तान का बदला

लाहौर : प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख और 2008 के मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद नजरबंदी से रिहा होने के बाद भारत के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा है. उसने भारत के खिलाफ ताजा हमला करते हुए लाहौर में अपने समर्थकों को कहा, पूर्वी पाकिस्तान का बदला लेना है तो कश्मीर से इंतकाम का रास्ता […]

लाहौर : प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख और 2008 के मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद नजरबंदी से रिहा होने के बाद भारत के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा है. उसने भारत के खिलाफ ताजा हमला करते हुए लाहौर में अपने समर्थकों को कहा, पूर्वी पाकिस्तान का बदला लेना है तो कश्मीर से इंतकाम का रास्ता बन रहा है, निकल रहा है, चल रहा है और इंशाअल्लाह यह तहरीक जारी है इसे बहुत आगे जाना है.

गौरतलब हो कि 1971 में भारत-पाकिस्‍तान युद्ध के बाद पूर्वी पाकिस्तान आजाद हुआ था और बांग्लादेश के तौर पर एक नये देश का उदय हुआ था. उस जंग में पाकिस्तान की भारत के हाथों करारी हार हुई थी.

मालूम हो पिछले माह पाकिस्‍तान कोर्ट ने हाफिज सईद को नजरबंदी से रिहा कर दिया. अपनी रिहाई के तुरंत बाद सईद ने भारत के खिलाफ आग उगलते हुए कहा था वह कश्मीर मुद्दे के लिए देशभर से लोगों को जुटायेगा. सईद ने कहा था, मैं कश्मीर के मुद्दे के लिए देशभर से लोगों को जुटाऊंगा और हम स्वतंत्रता के लक्ष्य को पाने में कश्मीरियों की मदद करने का प्रयास करेंगे.

इसे भी पढ़ें……हाफिज सईद की पार्टी को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने नहीं दी मान्यता, चुनाव लड़ने पर लगी रोक

सईद ने उस समय कहा था, मैं बहुत खुश हूं कि मेरे खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है क्योंकि लाहौर हाइकोर्ट के तीन न्यायाधीशों ने मेरी रिहाई के आदेश दिये हैं. भारत ने मेरे खिलाफ निराधार आरोप लगाये हैं. लाहौर हाइकोर्ट के समीक्षा बोर्ड के फैसले ने साबित कर दिया है कि मैं निर्दोष हूं. सईद ने दावा किया, मुझे पाकिस्तान सरकार पर अमेरिकी दबाव के कारण हिरासत में लिया गया. अमेरिका ने भारत के अनुरोध पर ऐसा किया.

* अमेरिका ने सईद पर रखा है एक करोड़ डॉलर का इनाम

आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के कारण जमात-उद-दावा प्रमुख पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है. गौरतलब हो कि अमेरिका ने सईद के जमात-उद दावा समूह पर प्रतिबंध लगाये हैं. यह प्रतिबंध आतंकवादियों के नेतृत्व और धन इकट्ठा करने वाले नेटवर्कों को तबाह करने के प्रयास के लिए लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें…..अमेरिका ने पाकिस्तान के हाफिज सईद के संगठन सहित आतंकवादियों पर लगायी पाबंदी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें