25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO:रांची में माउंट एवरेस्ट समिट की 70वीं वर्षगांठ, देशभर से आये पर्वतारोहियों का जुटान, साझा किए अपने अनुभव

VIDEO : माउंट एवरेस्ट को फतह करना एक सपने से कम नही. लेकिन हौसले और जुनून के सामने हर चुनौतियां छोटी हो जाती है. रांची में माउंट एवरेस्ट समिट की 70वीं वर्षगांठ पर पर्वतारोहियों ने अपने अनुभव साझा किए और युवा पीढ़ी को कई संदेश दिए.

VIDEO : रांची के सीसीएल सभागार में माउंट एवरेस्ट समिट की 70वीं वर्षगांठ का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में देश भर से आए 15 पर्वतारोहियों ने अपने अनुभव साझा किए. कार्यक्रम का आयोजन सीसीएल, आइडिएट इंस्पायर इग्नाइज फाउंडेशन और मॉडर्न फाइथन गेमिंग की ओर से किया जा रहा है. कार्यक्रम के दौरान देशभर से आए सभी पर्वतारोहियों ने अपने अनुभव को साझा किया और बताया कि किस तरह से मुश्किलों का सामना करते हुए सभी ने एवरेस्ट पर फतह पायी. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि चेयरमैन कोल इंडिया पीएम प्रसाद ऑनलाईन जुड़े और उन्होंने बताया कि किस तरह से एक वक्त पर पर्वतारोहण के प्रति लोगों का नजरिया बदला है और बस अब जरूरत है इसे और बढावा देने की. वहीं, इस मौके पर पर्वतारोही प्रेमलता अग्रवाल ने बताया कि 2011 में पहली बार माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई करने में सफल रही. इसके बाद 2014 तक दुनिया के सभी सर्वश्रेष्ठ चोटियों को फतह कर लिया.

Also Read: VIDEO नागपंचमी विशेषः सांपों से डरिए मत, अपनी रक्षा के साथ उनकी भी जान बचाइए, सर्पमित्र से जानिए खास बातें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें