29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कानपुर में बनेगा यूपी का पहला आर्टिफिशियल फुटबॉल टर्फ ग्राउंड, जानें क्या है पूरी योजना

कानपुर में यूपी का पहला आर्टिफिशियल फुटबॉल टर्फ ग्राउंड बनाया जाएगा. इस ग्राउंड को केरल की तर्ज पर कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड बनाएगा.

Kanpur News: कानपुर के फुटबॉल प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. अब केरल की तर्ज पर कानपुर में भी फुटबाल ग्राउंड तैयार किया जाएगा. यह यूपी का पहला आर्टिफिशियल फुटबॉल टर्फ ग्राउंड होगा. इस ग्राउंड को कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा तैयार किया जाएगा.

दरअसल, कानपुर के डीएम विशाख जी. केरल के रहने वाले हैं. वहां 500 से ज्यादा फुटबॉल के मैदान हैं. इसलिए उनकी कोशिश कानपुर भी उसी तरफ का फुटबॉल ग्राउंड तैयार करने की है. डीएम विशाख जी. को फुटबॉल खेलना बेहद पसंद है.

Also Read: बच्चे को गोद में लिए युवक को लाठियों से धुन रहा दारोगा, कानपुर में यूपी पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल
कैसा होगा ग्राउंड

मिली जानकारी के मुताबिक, फुटबॉल ग्राउंड चार स्थानों ( ग्रीनपार्क, नानाराव पार्क, मोतीझील और एमजी सिविल लाइंस) पर तैयार किए जाएंगे. इन्हें बनाने की कुल लागत एक करोड़ रुपये आएगी. कानपुर यूपी का ऐसा पहला शहर होगा, जहां लॉन टेनिस के ग्राउंड के आकार जैसे फुटबॉल टर्फ ग्राउंड होंगे.

Also Read: Kanpur News: योगी राज में बच्चे को गोद में लिए युवक पर लाठी चार्ज, वरुण गांधी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
किराये पर ले सकते हैं फुटबॉल ग्राउंड

डीएम विशाख जी का मानना है कि कानपुर में इस ग्राउंड के बनने से छात्रों के साथ फुटबॉल प्रेमी फुटबाल का आनंद ले सकेंगे. सबसे खास बात यह है कि इन ग्राउंड को कोई भी किराए पर ले सकता है. यहां ग्राउंड के आसपास सैर सपाटा कर सकते हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें