26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कृषि भवन से अभिषेक बनर्जी सहित तृणमूल नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, फिर किया रिहा

अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि कृषि भवन में उनके व पार्टी के महिला सांसदों व मंत्रियों के साथ दिल्ली पुलिस ने बदसलूकी की. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि इस घटना के खिलाफ आगामी पांच अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में राजभवन अभियान चलाया जायेगा.

पश्चिम बंगाल से मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों और तृणमूल कार्यकर्ताओं को लेकर दिल्ली आये तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने आरोप लगाया कि केंद्रीय ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें मिलने का समय नहीं दिया. उसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की ओर से समय दिया गया, लेकिन करीब तीन घंटे तक इंतजार कराने के बाद उन्होंने भी मुलाकात नहीं की. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जब हमें पता चला कि केंद्रीय मंत्री कार्यालय से निकल गयी हैं तो उस समय उनके कार्यालय की ओर बढ़े तो दिल्ली पुलिस ने उनको रोक दिया और उसके बाद हमने शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन शुरू किया तो दिल्ली पुलिस ने अवैध रूप से हम सभी को हिरासत में ले लिया गया.

पांच अक्टूबर को राजभवन चलो अभियान

श्री बनर्जी ने आरोप लगाया कि कृषि भवन में उनके व पार्टी के महिला सांसदों व मंत्रियों के साथ दिल्ली पुलिस ने बदसलूकी की. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि इस घटना के खिलाफ आगामी पांच अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में राजभवन अभियान चलाया जायेगा. गुरूवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता व मंत्री अपराह्न तीन बजे राजभवन अभियान चलायेंगे. उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी मंगलवार की शाम छह बजे पार्टी के सांसदों, राज्य के मंत्रियों व मनरेगा जॉब कार्ड धारकों को लेकर कुल 40 प्रतिनिधियों को लेकर कृषि भवन पहुंच गए थे.

केंद्रीय मंत्री के मिलने से इंकार करने के बाद तृणमूल नेताओं ने शुरू किया था धरना

उन्होंने आरोप लगाया कि तीन घंटे के इंतजार के बाद साध्वी निरंजन ज्योति की ओर मुलाकात से इंकार कर दिया गया. तृणमूल कांग्रेस की ओर से कहा गया कि अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में आया हमारा प्रतिनिधिमंडल कृषि भवन से तभी जायेगा, जब केंद्रीय मंत्री से मुलाकात हो जायेगी. इसके बाद अभिषेक बनर्जी सहित तृणमूल नेताओं ने वहां धरना प्रदर्शन कर दिया और इसके बाद दिल्ली पुलिस वहां पहुंची और तृणमूल नेताओं को वहां से हिरासत में लेकर मुखर्जी नगर थाने ले गयी.

Also Read: अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में जंतर-मंतर पर तृणमूल का प्रदर्शन जारी, केंद्रीय मंत्री से आज करेंगे मुलाकात तृणमूल नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने कृषि भवन में धरने पर बैठे तृणमूल नेताओं को वहां से हटने के लिए कहा. इस पर तृणमूल नेताओं ने कहा कि केंद्रीय मंत्री से मिले बगैर वह नहीं जायेंगे. इसके बाद ही पुलिस ने तृणमूल नेताओं को हिरासत में ले लिया. तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. तृणमूल नेताओं को घसीट कर वहां से निकाला गया. तृणमूल नेता प्रियांगु पांडे ने बताया कि कृषि भवन से हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस तृणमूल नेताओं को जीटीबी पुलिस लाइन लेकर गयी है और रात 11 बजे के करीब अभिषेक बनर्जी सहित तृणमूल नेताओं को दिल्ली पुलिस ने रिहा कर दिया.

Also Read: बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक को कलकत्ता हाईकोर्ट ने तलब किया, भागे-दौड़े पहुंचे ममता बनर्जी कैबिनेट के मंत्री कृषि भवन से ही वीडियो संदेश

कृषि भवन से ही तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि भाजपा की जमींदारी हटाओ, देश बचाओ. यह आंदोलन की शुरुआत है. हम भाजपा की जमींदारी के सामने सरेंडर नहीं करेंगे. उन्हाेंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के पास सुकांत व शुभेंदु से मिलने का समय है, लेकिन हमसे मिलने का समय नहीं है. छह महीने पहले भी हमने केंद्रीय मंत्री से मिलने की कोशिश की थी और उस समय भी मिलने का समय नहीं दिया था.

Also Read: West Bengal Breaking News : दो महीने में ममता बनर्जी के नेतृत्व में होगी दूसरी सभा : अभिषेक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें