32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गढ़वा: जल गया है ट्रांसफॉर्मर, शहर में आठ दिन से जलापूर्ति नहीं

शहर वासियों का कहना है कि वे ट्रांसफार्मर की मरम्मत करने अथवा नया ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए बिजली विभाग और नगर परिषद दोनों कार्यालयों में चक्कर लगा रहे हैं.


गढ़वा : गढ़वा शहर में बीते आठ दिनों से पेयजल की आपूर्ति बाधित है. शहर की एक बड़ी आबादी के बीच पेयजल को लेकर आठ दिनों से हाहाकार मचा है. लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है. विदित हो कि गढ़वा शहर में पेयजल की आपूर्ति शहर से 10 किमी दूर कोयल नदी से बेलचंपा के पास बने वाटर टैंक से पाइपलाइन जलापूर्ति योजना से होती है. बताया गया कि पिछले 14 फरवरी को जिले में हुई ओलावृष्टि व वज्रपात से विद्युत ट्रांसफार्मर जल गया. तब से ही शहर को पानी नहीं मिल रहा है. शहर वासियों का कहना है कि वे ट्रांसफार्मर की मरम्मत करने अथवा नया ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए बिजली विभाग और नगर परिषद दोनों कार्यालयों में चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन मिल रहा है. इस बीच उन्हें पानी के लिए काफी परेशानी हो रही है. तथा इसे लेकर लोगों में आक्रोश है.

करीब 400 परिवारों को परेशानी :

गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के करीब 400 परिवार पूरी तरह पेयजलापूर्ति पर निर्भर हैं. इनमें ज्यादातर परिवार अत्यंत गरीब या मध्यम वर्ग के हैं. सामान्य स्थिति में नगर परिषद की ओर से सुबह और शाम दोनों वक्त पेयजल की आपूर्ति की जाती है. इसी सी पानी संबंधी उनकी जरूरतें पूरी होती है.
हर दिन मिल रहा है आश्वासन : प्रदीप केसरी: शहर के गढ़देवी मुहल्ला निवासी पायल स्टूडियो के प्रोपराइटर छायाकार प्रदीप केसरी ने कहा कि गढ़देवी व केशरी मुहल्ला के लोग बिजली विभाग में जाकर ट्रांसफॉर्मर बदलने अथवा उसकी मरम्मत कर उसे शीघ्र दुरूस्त करने की मांग की थी. लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन मिल रहा है. इस समय इन परिवार के लोगों को जल समस्या झेलनी पड़ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें