14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeउत्तर प्रदेशगोरखपुरहॉलीडे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार, इस तरह लोगों को फंसाते थे अपने...

हॉलीडे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार, इस तरह लोगों को फंसाते थे अपने जाल में

जालसाज आरोपितों ने देश के कई शहरों में जालसाजी करने की बात भी कबूली है. हॉलीडे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले जालसाजों का नेटवर्क पूरे देश में फैला है. आरोपियों ने पूछताछ में देश के कई शहरों में 1000 से अधिक लोगों से ठगी करने की बात भी कबूली है.

Gorakhpur News: गोरखपुर की कैंट पुलिस ने फर्जी वेबसाइट और कंपनी के जरिए हॉलीडे पैकेज का ऑफर देकर जालसाजी करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के कार्मेल रोड से इन सभी की गिरफ्तारी की है. पकड़े गए आरोपी दिल्ली, हरियाणा, आजमगढ़, मऊ और उन्नाव जिले के रहने वाले हैं.

बता दें, एयर फोर्स स्टेशन गोरखपुर के विंग कमांडर से इन ठगों ने 70 हजार रुपयों की ठगी की थी. विंग कमांडर द्वारा कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

Also Read: Gorakhpur News: कद्दू, नारियल और तरबूज में छिपा कर ले जाई जा रही थी गांजे की खेप, दो तस्कर गिरफ्तार

प्रभारी निरीक्षक कैंट शशि भूषण राय ने जानकारी दी कि गोरखपुर एयर फोर्स स्टेशन के विंग कमांडर शेखर डोलरे रविवार को हॉलीडे पैकेज के नाम पर ठगी किए जाने की जानकारी देते हुए आरोपितों के खिलाफ कैंट थाने में तहरीर दी थी, जिसके आधार पर कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था.

पुलिस ने जालसाजी करने वाले दीपक राय, विकास गोस्वामी, विशाल राय, करुणेश निगम उर्फ शिवम, सोनू मिश्रा और नवीन सिंह राठौर को गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के कार्मेल रोड से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

बता दें, एयर फोर्स स्टेशन गोरखपुर के विंग कमांडर शेखर डोलरे ने रविवार को कैंट थाने में तहरीर दी थी. उस तहरीर में उन्होंने लिखा था कि 26 जनवरी को मोहद्दीनपुर स्थित बिग बाजार में वह खरीददारी करने गए थे. उसी दौरान उनकी एक व्यक्ति से मुलाकात हुई. उस व्यक्ति ने उन्हें एक कूपन दिया और उनसे फोन नंबर और कुछ जानकारी ली. उसके दो दिन बाद से विंग कमांडर शेखर डोलरे के नंबर पर एक फोन आया.

कॉल रिसीव करने पर उसने बताया कि आपको फ्री मूवी टिकट तीन दिन का होटल स्टे और स्पार्की वॉचेस दिए जाएंगे. इसके लिए आपको गोरखपुर शहर स्थित होटल क्लास में आना पड़ेगा. 29 जनवरी की शाम को 5:00 बजे होटल की कॉन्फ्रेंस रूम में पहुंचे जालसाजों ने उन्हें अपनी कंपनी रेस 3 इंटरनेशनल क्लब के बारे में बताया. उन्होंने 5 साल के लिए हॉलीडे स्कीम में कई लुभावने ऑफर दिए और अपनी फर्जी वेबसाइट beachwestininternationalclub.com पर मौजूद वीडियो और ग्राहकों के अच्छे फाइव स्टार रिव्यूवी दिखाएं. इस लुभावने में आकर उन्होंने 70 हजार दे दिए. कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है.

इन जालसाज आरोपितों ने देश के कई शहरों में जालसाजी करने की बात भी कबूली है. हॉलीडे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले जालसाजों का नेटवर्क पूरे देश में फैला है. आरोपियों ने पूछताछ में देश के कई शहरों में 1000 से अधिक लोगों से ठगी करने की बात भी कबूली है. 10 दिन तक शहर के होटलों में उन्होंने सेमिनार किया था, जिसमें शामिल हुए सैकड़ों लोग ठगी का शिकार हुए हैं.

बता दें, सभी आरोपित जनवरी के अंतिम सप्ताह में गोरखपुर आए और यहां होटल रामा पैलेस स्टेशन रोड में रुके तथा शहर के विभिन्न मार्गों, जगहों पर जाकर झांसे में आने वाले लोगों को यह जलसा होटल क्लार्क के हॉल में बुलाकर लुभावने हॉलीडे पैकेज होटल मूवीस शिकायत का ऑफर देकर फॉर्म भरवा कर बाद में नगद या ऑनलाइन माध्यम से खाते में रुपये जमा कराते थे. जब बड़ी संख्या में रुपये जमा हो जाते तो यह शहर छोड़ देते थे और दूसरे शहर में चले जाते थे.

रिपोर्ट – कुमार प्रदीप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें