36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी के कारकेड में रांची की कार्डियक एंबुलेंस, चिकित्सकों की टीम रहेगी शामिल

राहुल गांधी को परोसे जाने वाले भोजन की जांच के लिए भी टीम का गठन किया जा रहा है. इसमें फूड सेफ्टी अधिकारी के अलावा दो चिकित्सकों को भी शामिल किया जायेगा.

धनबाद : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के धनबाद आगमन को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुटी है. उनके आने के साथ ही चिकित्सकों का दल उनके कारकेड में शामिल होगा. टुंडी में रात्रि विश्राम वाले स्थान पर भी चिकित्सकों की टीम एंबुलेंस के साथ तैनात रहेगी. सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन ने बताया कि राहुल गांधी के कारकेड में करने के लिए रांची से कार्डियक एंबुलेंस मंगायी गयी है. रिम्स के हृदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक एंबुलेंस में टीम के साथ मौजूद रहेंगे. कारकेड में 108 एंबुलेंस भी शामिल रहेगी. इसमें मेडिकल कॉलेज के तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम मौजूद रहेगी. यह टीम टुंडी में उनके विश्राम स्थल पर रातभर मौजूद रहेगी. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी को परोसे जाने वाले भोजन की जांच के लिए भी टीम का गठन किया जा रहा है. इसमें फूड सेफ्टी अधिकारी के अलावा दो चिकित्सकों को भी शामिल किया जायेगा.

देश की ऊर्जा सुरक्षा के लिए हड़ताल टालें यूनियन : चेयरमैन

कोल इंडिया चेयरमैन पीएम प्रसाद ने 16 फरवरी को प्रस्तावित काम बंद हड़ताल को टालने का आग्रह किया है. उन्होंने कंपनी के विकास व देश की ऊर्जा सुरक्षा का हवाला देते हुए चारों यूनियनों को अलग-अलग पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि अखिल भारतीय औद्योगिक, क्षेत्रीय हड़ताल और ग्रामीण बंद के समर्थन में राष्ट्रीय महासंघ के साथ एकजुटता दिखाते हुए कोयला उद्योग में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल का प्रस्ताव दिया गया है, जो मुख्य रूप से नीतिगत मामले हैं और सीधे तौर पर कोल इंडिया से संबंधित नहीं हैं. कोल इंडिया ने हमेशा स्थापित द्विपक्षीय मंचों के माध्यम से एक सामंजस्यपूर्ण औद्योगिक संबंध परिदृश्य बनाए रखा है, जिसमें आपसी बातचीत से मुद्दों का समाधान हो जाता है. कोल इंडिया के संबंध में उठाए गए विशिष्ट मुद्दे संयुक्त मंच के दायरे में हैं और इन्हें चर्चा के माध्यम से हल किया जा सकता है. सभी मोर्चों पर हमारे आपसी सहयोग को देखते हुए 16 फरवरी को प्रस्तावित हड़ताल टाली जा सकती है. उन्होंने हड़ताल के आह्वान पर पुनर्विचार करने की अपील की. बता दें कि कोल इंडिया चेयरमैन ने एचएमएस के हरभजन सिंह सिद्धु, नाथूलाल पांडे, इंटक के अनूप सिंह, एसक्यू जामा, सीटू के डीडी रामनंदन, जीके श्रीवास्तव तथा एटक के रमेंद्र कुमार, सीजे जोसेफ के नाम अपील जारी की है.

Also Read: धनबाद में झारखंड बंद का नहीं पड़ा असर, सतर्क रही पुलिस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें