34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्र सरकार के एक सौ दिन काम बंद को लेकर पंचायत के उप प्रधान स्वंय ही कुदाल लेकर ड्रेन सफाई में जुटे

केंद्र सरकार ने राज्य में 100 दिन का काम बंद कर दिया है. जिससे इलाके के ड्रेनेज सिस्टम से लेकर कई काम नहीं हो पा रहे हैं. जिस कारण पंचायत क्षेत्र में गंदगी का अंबार बढ़ता जा रहा है.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा ब्लॉक के त्रिलोकचंद्रपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र में केंद्र सरकार के एक सौ दिन काम बंद कर दिए जाने से इलाके में बढ़ती गंदगी और डेंगू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लोगों द्वारा बार बार साफ सफाई  को लेकर मिल रही शिकायत के बाद शनिवार सुबह पंचायत के उप प्रधान प्रसंजित घोष (Prasanjit Ghosh) स्वंय ही कुदाल उठाकर ड्रेन सफाई में जुट गए है. उनके इस कार्य को देख और उनके कई साथी भी उनका हाथ बटाने में जुट गए. उप प्रधान के इस रूप को देख इलाके के लोग दंग है. प्रसंजीत घोष का कहना है की इलाके के लोगों द्वारा बार बार ड्रेन सफाई तथा निकासी नाला जाम को लेकर शिकायत कर रहे थे. इधर केंद्र सरकार उदासीनता  के कारण राज्य में एक 100 दिन का काम फिलहाल बंद है.

बकाया राशि नहीं मिलने के कारण मजदूर नहीं आ रहे है काम पर

पहले का बकाया राशि मजदूरों का नहीं मिल पाया है. ऐसे में मजदूर अब काम करने के लिए नहीं आ रहे हैं .पंचायत के पास विशेष फंड नहीं है. मजबूरन इलाके का साफ-सफाई नहीं हो पा रहा था. लोगों की चिंता और उनकी परेशानी को देखते हुए आज मैं स्वयं कुदाल लेकर ड्रेन सफाई में जुट गया. केंद्र सरकार ने राज्य में 100 दिन का काम बंद कर दिया है. जिससे इलाके के ड्रेनेज सिस्टम से लेकर कई काम नहीं हो पा रहे हैं. जिस कारण पंचायत क्षेत्र में गंदगी का अंबार बढ़ता जा रहा है. हाल ही में हुए पंचायत चुनाव के बाद कांकसा तिलकचंद्रपुर पंचायत के उप प्रधान प्रसंजित घोष ने पदभार संभाला है.

Also Read: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पेन के बाद दुबई में भी औद्योगिक सम्मेलन में होंगी शामिल
इलाके की सबसे  बड़ी समस्या जल निकासी व्यवस्था

जिम्मेदारी मिलने के बाद इलाके की बड़ी समस्या जल निकासी व्यवस्था है और इस जल निकासी व्यवस्था पर कभी 100 दिन के मजदूरों से काम कराया जाता था. एक सौ दिन का काम बंद किए जाने पर आज स्वंय उप प्रधान केंद्र सरकार पर निर्भर रहने की बजाय उन्होंने खुद फावड़ा कुदाल लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इलाके की सफाई में जुट गए है. जब राज्य में तृणमूल संगठन के नेता दिल्ली जाकर केंद्र सरकार से एक 100 दिन की काम का बकाया और पुनः काम शुरू करने की मांग को लेकर आंदोलन की राह पर खड़ा है. ऐसे में कांकसा का तिलकचंद्रपुर पंचायत के उप प्रधान केंद्र सरकार को यह संदेश देना चाहते हैं कि एक 100 दिन का काम तुरंत शुरू किया जाए. ऐसा नहीं करने पर भी तृणमूल के सिपाही नहीं रुकेंगे.इसलिए इलाके के तृणमूल कार्यकर्ता खुद ऐसे ही साफ सफाई में जुटे रहेंगे. उप प्रधान के इस तरह के कार्य को देखकर क्षेत्र के लोगों ने भी सराहना की है.

Also Read: ममता बनर्जी ने कहा : महिला सशक्तिकरण में बंगाल नंबर 1, न्यूटाउन में विश्वस्तरीय शॉपिंग मॉल खोलेगा लुलु ग्रुप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें