35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WB : अगले सप्ताह पीएम से मुलाकात करने के लिये दिल्ली जा सकती है ममता बनर्जी,जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

17 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन I-N-D-I-A की बैठक है. हालांकि गठबंधन की बैठक के बाद उन्होंने पीएम से 18 से 20 दिसंबर के बीच किसी भी दिन का समय मांगा है. ममता बनर्जी ने कहा कि अगर पीएम मोदी समय दे तो बेहतर है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) राज्य की ‘बकाया’ मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहती हैं. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था. ममता ने यह बात शनिवार को बागडोगरा एयरपोर्ट के सामने खड़े होकर कही. इससे पहले वह पिछले सितंबर में दिल्ली गई थी.17 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन I-N-D-I-A की बैठक है. हालांकि गठबंधन की बैठक के बाद उन्होंने पीएम से 18 से 20 दिसंबर के बीच किसी भी दिन का समय मांगा है. ममता बनर्जी ने कहा कि अगर पीएम मोदी समय दे तो बेहतर है. नहीं तो हमें जो करना होगा हम करेंगे.


राज्य के बकाये हिस्से के भुगतान को लेकर करेंगी चर्चा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, मैं इस महीने तृणमूल कांग्रेस के कुछ सांसदों के साथ दिल्ली जाऊंगी और मैंने केंद्र पर राज्य के बकाये हिस्से के भुगतान के वास्ते दबाव बनाने के लिए प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है. उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से 18,19 और 20 दिसंबर में से किसी भी दिन मुलाकात का समय देने का अनुरोध किया है. बनर्जी ने कहा कि केंद्र राज्य से जीएसटी एकत्र कर रहा है, लेकिन वह उस आय को साझा नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य मनरेगा जैसी कई केंद्रीय योजनाओं में भी धनराशि पाने के लिए पात्र है, लेकिन उसे उसकी धनराशि भी नहीं मिल रही है. राज्य को केंद्र से उसके वित्तीय बकाये के हिस्से से वंचित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में अपना हिस्सा रोक रखा है लेकिन राज्य अपने संसाधानों से उन्हें जारी रखे हुए है.

Also Read: विधानसभा चुनाव परिणाम पर बोली महुआ माजी, सीएम हेमंत जनता के बीच, झारखंड में नहीं पड़ने वाला कोई असर
अभिषेक बनर्जी कई दिनों तक बैठे थे धरना पर

गौरतलब है कि तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में बकाया राशि को लेकर बड़ा आंदोलन किया जा चुका है. अभिषेक बनर्जी कई दिनों तक धरना पर भी बैठे थे. राज्यपाल की ओर से आश्वासन मिलने के बाद उनका धरना खत्म हुआ था. हालांकि एक बार फिर बकाया को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मिलने की योजना बनाई है.

Also Read: WB : लोकसभा चुनाव से पहले ममता की पार्टी को झटका, जानें कौन है महुआ मोइत्रा जिनकी
छीन गई लोकसभा सदस्यता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें