26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : ममता बनर्जी 20 दिसंबर को दिल्ली में पीएम मोदी के साथ कर सकती हैं मुलाकात

ममता बनर्जी ने इस सप्ताह की शुरुआत में दावा किया था कि केंद्र को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के तहत 100 दिन काम देने सहित विभिन्न मदों में पश्चिम बंगाल को 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया राशि देनी है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (
Chief Minister Mamata Banerjee)
राज्य का बकाया जारी करने की मांग पर बातचीत के लिए 20 दिसंबर को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मोदी से मुलाकात के लिए बनर्जी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. यह बैठक 20 दिसंबर को पूर्वाह्न करीब 11 बजे होगी. गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने इस सप्ताह की शुरुआत में दावा किया था कि केंद्र को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के तहत 100 दिन काम देने सहित विभिन्न मदों में पश्चिम बंगाल को 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया राशि देनी है. ऐसे में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.


ममता बनर्जी कुछ सांसदों के साथ मिलेंगी पीएम मोदी से

ममता बनर्जी 18, 19 और 20 दिसंबर यानी अगले हफ्ते के सोमवार, मंगलवार और बुधवार को दिल्ली में रहेंगी. मुख्यमंत्री ने अपने इस दिल्ली दौरे की योजना के बारे में पहले ही बता दिया था. ममता ने कहा कि वह कुछ सांसदों के साथ मोदी से मिलना चाहती हैं. बंगाल पर बकाया पैसे के बारे में विस्तार से बात करना चाहती हैं. 100 दिन का पैसा, बंगाली घर, ग्रामीण सड़कें – इन सभी क्षेत्रों ने बंगाल के कारण पैसा रोक दिया गया है इन्हीं मुद्दों पर बात करने वाली है. केन्द्र बंगाल से जीएसटी का पैसा निकाल रहे हैं लेकिन बंगाल को मिलने वाला सारा पैसा रोक दिया गया है.

Also Read: WB: महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर तृणमूल का फूटा गुस्सा, ममता ने कहा: उनके साथ खड़ी है पार्टी, बीजेपी ने की गलती
 दिल्ली में दो दिवसीय धरना कार्यक्रम का हुआ था आयोजन

बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल का दावा है कि केंद्र ने अभी भी बंगाल के 100 दिनों के काम के पैसे समेत विभिन्न परियोजनाओं में राज्य का 1 लाख 18 हजार करोड़ रुपये रोक रखा है. बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बकाया भुगतान की मांग को लेकर अक्टूबर में दिल्ली में दो दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया था. वहीं खड़े हाेकर अभिषेक ने घोषणा की थी कि ममता बनर्जी बीमारी के कारण इस बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगी, लेकिन वह नवंबर या दिसंबर में नेताओं के साथ फिर दिल्ली आएंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें