33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : किस थाना क्षेत्र में हैं आप अब एक क्लिक में मिलेगी जानकारी

कोलकाता पुलिस ने अपनी वेबसाइट को अपग्रेड किया है. आपके मोबाइल के जीपीएस के लोकेशन को ट्रेस कर आपको बताएगा आपका थाना क्षेत्र. इस तकनीक के माध्यम से लोगों की मदद के लिए अन्य कई सेवा यहां मुहैया कराने की कोशिश की गयी है.

कोलकाता,विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल की राजधानी काेलकाता में लोगों की मुश्किल आसान करने के लिए कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नये फीचर की शुरुआत की है. जिसकी सहायता से हर कोई अब आसानी से यह जानकारी हासिल कर सकेगा कि वह किस थाना इलाके में मौजूद हैं. कोलकाता पुलिस की अपग्रेडेड वेबसाइट को लाॅन्च की गयी. पुरानी वेबसाइट की तुलना में कोलकाता पुलिस की नयी वेबसाइट में काफी बदलाव किया गया है. लोगों की सुविधा के लिए अपग्रेड वर्जन में कई नये फीचर को जोड़ा गया है. इन्हीं में से एक है ””अपने पुलिस स्टेशन को जानें””. इस फीचर में अब कोलकाता पुलिस के दायरे में रहने वाले आम नागरिक किसी भी थाना के बारे में सभी आवश्यक जानकारी सिर्फ एक क्लिक पर हासिल कर सकेंगे.

कोलकाता पुलिस ने अपनी वेबसाइट को किया अपग्रेड

इस फीचर पर क्लिक करते ही सामने एक ड्रॉप बॉक्स आयेगा, जहां एक लोकेशन आइकन दिखेगा. इस आइकन पर क्लिक करते ही वेबसाइट उस व्यक्ति के मोबाइल फोन के जीपीएस लोकेशन की सहायता से वह उस समय किस थाना क्षेत्र में खड़ा है, उसे इसका पता चल सकेगा.लालबाजार के एक अधिकारी ने बताया कि वेबसाइट में जियो-फेंसिंग तकनीक को जोड़ा गया है. इस तकनीक के माध्यम से लोगों की मदद के लिए अन्य कई सेवा यहां मुहैया कराने की कोशिश की गयी है.

Also Read: Video : प्रधानमंत्री से ममता बनर्जी की हुई मुलाकात, पीएम ने दिया आश्वासन
आपके मोबाइल के जीपीएस के लोकेशन को ट्रेस कर आपको बताएगा आपका थाना क्षेत्र

अधिकारी बताते हैं कि कोई भी व्यक्ति कभी भी अचानक मोबाइल फोन चोरी होने या किसी अन्य वारदात की शिकायत दर्ज कराने के लिए किस थाना में जाएं, यह सोचते थे. इस तकनीक से वह अब आसानी से मोबाइल पर कोलकाता पुलिस की वेबसाइट पर जाकर वह किस थाना क्षेत्र में मौजूद हैं, उन्हें इसकी जानकारी मिल जाएगी. उस थाने का नंबर और थाने में पहुंचने का लोकेशन भी मिल जायेगा. कोलकाता पुलिस की आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के लिंक को भी वेबसाइट से जोड़ा गया है, जिसे क्लिक करते ही लोग अब पुलिस की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए किये जा रहे सेवामूलक कार्यों के बारे में जानकारी ले सकेंगे.

Also Read: Mamata Banerjee : बंगाल के लिए लंबित केंद्रीय निधि को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलीं ममता बनर्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें