26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Durga Puja 2023 : कोलकाता में पंचमी से 14000 पुलिसकर्मियों की रहेगी तैनाती

कोलकाता पुलिस के आठ हजार एवं ट्रैफिक पुलिस के छह हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा.18 डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी, 82 असिस्टेंट कमिश्नर रैंक के अधिकारी, 230 इंस्पेक्टर निगरानी करेंगे.51 वाच टॉवर, 16 क्यूआरटी वैन, 21 पीसीआर वैन तैनात रहेंगे .

कोलकाता,विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल में दुर्गोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा व सहायता के लिए कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) तत्पर है. महालया से ही चार हजार पुलिसकर्मियों को सड़कों पर तैनात कर दिया गया है. पंचमी से नवमी तक शिफ्ट के हिसाब से इनकी संख्या बढ़ाकर 14 हजार कर दी जायेगी. इसमें छह हजार पुलिसकर्मी ट्रैफिक विभाग के होंगे. चतुर्थी से 10 हजार पूजा वॉलंटियर को भी सड़कों पर उतारा जायेगा. होम गार्ड और सिविक वॉलंटियर की भी ड्यूटी लगायी जायेगी. 18 डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी, 82 असिस्टेंट कमिश्नर (एसी) रैंक के अधिकारी, 230 इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी लोगों की सुरक्षा एवं ट्रैफिक विभाग को सामान्य रखने में तैनात रहेंगे.


कोलकाता पुलिस के आठ हजार एवं ट्रैफिक पुलिस के छह हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा

पुलिस की तरफ से लोगों अपील की गयी है कि कोई दिक्कत होने पर 100 नंबर पर फोन करें, तुरंत मदद मिलेगी. चतुर्थी से नवमी तक अपराह्न 3:30 बजे से सड़कों और मंडपों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. शहर की सड़कों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस पिकेट होंगे. निगरानी के लिए दो शिफ्टों में आठ-आठ एचआरएफएस तैनात रहेंगे. 16 क्यूआरटी वैन रहेंगी. पुलिस कंट्रोल रूम की 30 मोबाइल और पीसीआर वैन गश्त लगायेंगे. 13 क्विक रिस्पॉन्स टीमें कॉम्बैट फोर्स के साथ सड़क पर रहेंगी.

Also Read: राहुल, मल्लिकार्जुन व शरद पवार ने ममता से की फोन पर चर्चा, 4 नवंबर को नागपुर में हो सकती है I-N-D-I-A की बैठक
51 वाच टॉवर, 16 क्यूआरटी वैन, 21 पीसीआर वैन रहेंगे तैनात

आपातकालीन स्थिति में दमकलकर्मियों को ले जाने के लिए 12 स्थानों पर पीसीआर वैन खड़े रहेंगे. 30 डीएमजी एवं 30 एंबुलेंस टीमें भी तैनात रहेंगी. शहर के विभिन्न इलाकों में कुल 51 वॉच टॉवरों पर थाने और खुफिया विभाग के दो-दो पुलिसकर्मी रात में दूरबीन से नजर रखेंगे. 27 मेट्रो स्टेशनों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस तैनात होगी. हर बड़े पंडाल में पुलिस सहायक बूथ होगा. महिलाओं की सुरक्षा के लिए मध्य, उत्तर, दक्षिण और दक्षिण पूर्व कोलकाता में 20 महिला टीम ‘वीनर्स’ के स्कूटरों पर राउंड पर रहेंगी. सभी पूजा मंडपों में सफेद पोशाक में पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. पुलिसकर्मियों के लिए 12 मोबाइल टॉयलेट वैन सड़कों पर खड़े रहेंगे.

Also Read: West Bengal Breaking News : दो महीने में ममता बनर्जी के नेतृत्व में होगी दूसरी सभा : अभिषेक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें