26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 7 अगस्त से राज्य स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता, 30 टीमें लेंगी हिस्सा

Jharkhand: प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता की विजेता 15 टीम, खेल विभाग द्वारा संचालित आवासीय प्रशिक्षण केंद्र की 12 टीम, जेएसएसपीएस की टीम व युवा हाई स्कूल हुटुप, इरबा, ओरमांझी, रांची की एक टीम राज्य स्तरीय प्री सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेगी.

खेल संवाददाता, रांची: सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता 2023-24 में बालक अंडर-14, बालिका और बालक अंडर-17 में प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता की समाप्ति के बाद अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सात से नौ अगस्त तक खेलगांव के मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगी. शुक्रवार को झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय धुर्वा में राज्य परियोजना निदेशक किरण कुमारी पासी ने प्रेस कांफ्रेंस में ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रमंडल स्तर की विजेता टीमें हिस्सा लेंगी. सभी खिलाड़ियों के रहने और खाने की व्यवस्था की गयी है. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जीतनेवाली टीम राष्ट्रीय स्तर पर सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियेागिता में भाग लेगी.

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 30 टीमें लेंगी हिस्सा

प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता की विजेता 15 टीम, खेल विभाग द्वारा संचालित आवासीय प्रशिक्षण केंद्र की 12 टीम, जेएसएसपीएस की टीम व युवा हाई स्कूल हुटुप, इरबा, ओरमांझी, रांची की एक टीम राज्य स्तरीय प्री सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेगी.

स्वर्णरेखा ने मेकन स्पोर्ट्स क्लब को 1-1 की बराबरी पर रोका

छोटानागपुर एथलेटिक्स एसोसिएशन (सीएए) की ओर से आयोजित सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में शुक्रवार को मजबूत टीम मेकन को स्वर्णरेखा ने 1-1 गोल की बराबरी पर रोक दिया. पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी. वहीं दूसरे हाफ के 43वें मिनट में स्वर्ण रेखा के मुकेश ने गोल कर टीम को बढ़त दिलायी. इसके बाद मेकन के शंकर ने 56वें मिनट में गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया. इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ.

वहीं दूसरे मैच में कोकर ने बजरा को 3-0 से हराया. इस मैच में सचिन ने दो, जबिक समीर से एक गोल किया. उधर, नगड़ी मैदान में खले गये बी डिवीजन के पहले मुकाबले में रातू ने कदमा को 1-0 से हराया. एकमात्र गोल बबलू उरांव ने किया. दूसरे मैच में हेहल ने प्रेम नगर को 5-0 से पराजित किया. टीम के लिए राजा तिर्की ने हैट्रिक गोल किये. एक गोल परशुराम ने, जबकि एक आत्मघाती गोल हुआ.

फादर नोवास फुटबॉल में कवाली ने चंदाघासी एफसी को 1-0 से हराया

फादर नोवास फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार काे चंदाघासी और कवाली के बीच खेले गये मैच में कवाली ने 1-0 से जीत दर्ज की. करण बैठा को फादर मनोज ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया. शनिवार को लॉकडाउन एफसी व मुंडा सिटी खूंटी के बीच पहला और ब्लैक टाइगर रांची और आइंद ब्रदर्स के बीच दूसरा मैच खेला जायेगा.

Also Read: MS Dhoni को टीम इंडिया में कैसे मिली थी जगह? BCCI के पूर्व सिलेक्टर ने किया बड़ा खुलासा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें