28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways: होली में काशी आना होगा मुश्किल, शिवगंगा समेत कई ट्रेनों में 20 मार्च से ही मिलने लगा वेटिंग

Indian Railways: एलटीटी-बनारस के स्लीपर में 56 वेटिंग, दोनों एसी कोच में भी वेटिंग टिकट है. सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन महानगरी एक्सप्रेस के सभी श्रेणियों में अभी से वेटिंग शो कर रहा है. कामायनी एक्सप्रेस के स्लीपर समेत अन्य कोच में भी वेटिंग टिकट मिल रहा है.

Indian Railways: होली पर इस बार घर लौटना मुश्किल भरा सफर हो सकता है. दिल्ली, मुंबई, सूरत, अहमदाबाद, लुधियाना जैसे महानगरों से वाराणसी आने वाली आने वाली प्रमुख ट्रेनों में अब सीटें नहीं मिल रही है. सभी श्रेणियों में वेटिंग टिकट ही हाथ लग रहा है.

कैंट रेलवे स्टेशन स्थित मुख्य आरक्षण केंद्र के कर्मियों ने बताया कि अगले महीने 25 मार्च को होली त्योहार पड़ने के चलते लोगों ने ट्रेनों में रिजर्वेशन कराना शुरू कर दिया है. दिल्ली से वाराणसी आने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस में 20 मार्च से ही सभी श्रेणियों में वेटिंग है.

स्लीपर में 60, थर्ड एसी में 25 और सेंकेंड एसी में दस के ऊपर वेटिंग है. नई दिल्ली से वाराणसी कैंट होकर राजगीर को जाने वाली 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस में भी यही स्थिति है. 15623 कामाख्या एक्सप्रेस के सभी श्रेणियों में टिकट फुल है.

14006 लिच्छवी एक्सप्रेस के स्लीपर में 70 वेटिंग और वातानुकूलित सभी कोच में सीटें वेटिंग हैं. 12582 दिल्ली-बनारस सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों में भी सीटें नहीं मिल रही हैं. सभी कोच में वेटिंग है. 13413 फरक्का एक्सप्रेस, 12562 स्वतंत्रता सेनानी, 14018 सद्भावना ट्रेन भी फुल हो चुकी हैं.

Also Read: Mumbai Tourist Places: मुंबई में घूमने के लिए ये हैं टॉप 6 जगहें

यह हाल होली के दिन तक है. उधर, दोनों वंदे भारत एक्सप्रेस में सीटें उपलब्ध हैं, लेकिन किराया अधिक होने के कारण आम यात्री इसमें सफर नहीं करते हैं. वहीं एक टूर ऑपरेटर ने बताया कि मुंबई से वाराणसी आने वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 20 मार्च से ही सीटें वेटिंग हैं.

Also Read: अंडमान निकोबार घूमने का बना लें प्लान, आईआरसीटीसी लाया है 6 दिन का टूर पैकेज, जानें किराया

इस तरह एलटीटी-बनारस के स्लीपर में 56 वेटिंग, दोनों एसी कोच में भी वेटिंग टिकट है. सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन महानगरी एक्सप्रेस के सभी श्रेणियों में अभी से वेटिंग शो कर रहा है. कामायनी एक्सप्रेस के स्लीपर समेत अन्य कोच में भी वेटिंग टिकट मिल रहा है. एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस, एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस में भी आरक्षण कराने में यात्री मायूस हो रहे हैं.

Also Read: IRCTC मार्च में दे रहा सस्ते में टूर करने का मौका, इतने हजार में करें गोवा घूमने का प्लान, जानें पूरी डिटेल्स
अहमदाबाद, सूरत और लुधियाना से आने वाली ट्रेनें भी होली तक फुल

बता दें कि 20 मार्च को सूरत से आने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के स्लीपर में वेटिंग 88 के ऊपर पहुंच गया है, जबकि थर्ड और टू-एसी में भी वेटिंग है. उधना-बनारस एक्सप्रेस में भी लंबी वेटिंग चल रही है. अहमदाबाद से वाराणसी लौटने वाली साबरमती, अहमदाबाद-वाराणसी एक्सप्रेस, अहमदाबाद-गोरखपुर, ओखा-बनारस में भी लंबी वेटिंग चल रही है.

Also Read: Assam Tourism Places: दिल को चाहिए सुकून तो एक बार जरूर घूमने जाएं असम

होली से हफ्ते भर पूर्व लुधियाना से वाराणसी आने वाली सात ट्रेनों की सीटें भी फुल हो चुकी हैं. किसी में भी कंफर्म सीट नहीं है. 20 मार्च से ही अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस, हमसफर, अर्चना एक्सप्रेस, पंजाब मेल, बेगमपुरा, कोलकाता एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस के सभी श्रेणियों में टिकट वेटिंग है.

Also Read: फरवरी के महीने में घूमने के लिए बेस्ट जगहें, आप भी बना लें प्लान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें