28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hyundai Creta Facelift 16 जनवरी को करेगी धमाकेदार एंट्री, लॉन्च से पहले जानें डिजाइन से जुड़ी हर डिटेल!

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई ने पूरे भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क में केवल 25,000 रुपये के मामूली टोकन राशि के लिए अपडेटेड मॉडल की बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी एसयूवी बुक कर सकते हैं.

Hyundai Creta Facelift 2024 going to make a grand entry on January 16 2024 know every detail related to the design.

हुंडई मोटर इंडिया नए साल की धमाकेदार शुरुआत के लिए तैयार है, क्योंकि वह 16 जनवरी, 2024 को क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई ने पूरे भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क में केवल 25,000 रुपये के मामूली टोकन राशि के लिए अपडेटेड मॉडल की बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी एसयूवी बुक कर सकते हैं.

Also Read: Hyundai और दीपिका पादुकोण के रिश्ते की नई शुरुआत, मार्केट पर छाने के लिए कंपनी का मास्टरस्ट्रोक!

2024 Hyundai Creta Design:

डिजाइन अपने आधिकारिक डेब्यू से पहले, कंपनी ने रिफ्रेश्ड मॉडल के बारे में महत्वपूर्ण विवरणों का खुलासा किया है, जिसमें एक प्रमुख कॉस्मेटिक ओवरहाल शामिल है. 2024 क्रेटा एक पूरी तरह से रिडिजाइन किए गए फ्रंट फेशिया को स्पोर्ट करेगी, जिसे एक विस्तृत, चिकना तीन-पंक्ति रेडिएटर ग्रिल द्वारा हाइलाइट किया गया है, जो कंपनी के पोर्टफोलियो में अन्य मॉडलों पर देखे गए पैरामीट्रिक गहनों से काफी अलग है. कुल मिलाकर, एसयूवी का फ्रंट पहले के मॉडल की तुलना में अधिक भारी और बोल्ड दिखता है.

Also Read: Hyundai Venue Q2Xi बहुत जल्द होगी लॉन्च, जिसे देख आप भी कहेंगे ‘वाह, कार हो तो ऐसी’!

2024 Hyundai Creta Headlight & DRL

बदलावों में रिवाइज्ड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, एच-शेप्ड एलईडी डीआरएल अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकने वाले नए ‘सांता फे’ की याद दिलाते हैं, एक नया बंपर और लंबवत रूप से स्टैक्ड फॉग लैंप शामिल हैं. पीछे की तरफ, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स समग्र अपडेटेड एस्थेटिक में शामिल होंगे.

Also Read: Hyundai i20: नई दुनिया…नई रफ्तार…नई कहानी! जानें इस हैचबैक कार से जुड़ी हर खास बात

2024 Hyundai Creta Interior

इंटीरियर के संदर्भ में, नई हुंडई क्रेटा हाई-टेक फीचर्स से लैस है, जो फ्यूचरिस्टिक माहौल बनाती है. निर्बाध रूप से एकीकृत इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर विभिन्न सूचनाओं का व्यापक प्रदर्शन प्रदान करते हैं.

2024 Hyundai Creta Powertrain

नई हुंडई क्रेटा को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक 1.5-लीटर पेट्रोल मिल और एक 1.5-लीटर डीजल यूनिट जो आउटगोइंग मॉडल से ली गई है. इसके अतिरिक्त, कंपनी ने फरवरी 2023 में बंद किए गए 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर को बदलने के लिए एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पेश किया है. 2024 क्रेटा को 6-स्पीड मैनुअल, आईवीटी, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक सहित चार ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ रखा जा सकता है.

एसयूवी के परफॉर्मेंस के आंकड़े फिलहाल गुप्त रहेंगे

एसयूवी के परफॉर्मेंस के आंकड़े फिलहाल गुप्त रहेंगे और आधिकारिक लॉन्च के दिन सामने आएंगे. हालांकि, इसे पुराने क्रेटा के साथ-साथ महत्वपूर्ण इंटीरियर और फीचर अपग्रेड भी मिलेंगे और इस मॉडल के साथ, कंपनी का लक्ष्य मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट में दबदबा बनाना होगा.

Also Read: Hyundai MUFASA क्रेटा का नया अवतार, Seltos और Grand Vitara की कर देगा बोलती बंद!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें