26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एडवेंचर बाइक्स का धुंआ छुड़ाएंगी Honda की दो मोटरसाइकिलें! धांसू फीचर्स माइलेज भरपूर

होंडा ने भारत के बाइक बाजार में दो नई मोटरसाइकिलों को पेश किया है. इनमें एक एडवेंचर बाइक है, तो दूसरी स्क्रैम्बलर. इन दोनों मोटरसाइकिलों को सीबी350 के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है.

Honda Bikes Launch: भारत में सिटी राइड के लिए नियमित बाइक्स के अलावा एडवेंचर और क्रूजर मोटरसाइकिलों को भी खूब पसंद किया जा रहा है. किफायती कारों की कीमतों के बराबर मोटरसाइकिलों के दाम पहुंच गए हैं. बावजूद इसके एडवेंचर और क्रूजर बाइकों के शौकीन इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं. इन्हीं एडवेंचर और क्रूजर बाइक्स के शौकीनों के लिए जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत के बाइक बाजार में दो नई मोटरसाइकिलों को पेश किया है. इनमें एक एडवेंचर बाइक है, तो दूसरी स्क्रैम्बलर. इन दोनों मोटरसाइकिलों को सीबी350 के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है. इनके स्पाई शॉट्स से लुक और रेट्रो स्टाइल के कम्पोजिशन का पता चलता है. आइए, इन दोनों बाइक्स की खासियत के बारे में जानते हैं.

होंडा सीबी350 स्क्रैम्बलर का डिजाइन

इस मोटरसाइकिल के स्पाई शॉट्स के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाली होंडा सीबी 350 स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल पॉपुलर डिजाइन से प्रेरित है. इसमें गोल हेडलैंप, टियरड्रॉप-साइज का फ्यूल टैंक और एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसे कई क्लासिक एलीमेंट्स दिए जा सकते हैं. पेटेंट शॉट्स से 2-पीस सीट और छोटे टेल सेक्शन वाली एक मजबूत स्टाइलिश मोटरसाइकिल का पता चलता है.

Also Read: चांदी की रोल्स रॉयस से चलते थे भरतपुर के महाराजा, शादी में रजवाड़ों को देते थे उधार

होंडा सीबी350 स्क्रैम्बलर का इंजन

विंटेज डिजाइन के तहत होंडा सीबी350 स्क्रैम्बलर में 349सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन होने की उम्मीद है. इसका मोटर अधिकतम 21 बीएचपी की पावर और 30 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ आएगा. इसके अलावा, कंपनी स्क्रैम्बलर को सक्षम सस्पेंशन के साथ पेश करेगी, जिसमें एक्स्ट्रा फीचर्स के लिए रबर गेटर्स के साथ फ्रंट में एक टेलीस्कोपिक फोर्क और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर भी दिए जा सकते हैं.

Also Read: हाईवे पर चलती कार की बैटरी हो जाए डेड, तो क्या है उपाय? पहले समझें संकेत

होंडा सीबी350 एडवेंचर का डिजाइन

पेटेंट शॉट्स से रेट्रो एडवेंचर-स्टाइल मोटरसाइकिल के डिजाइन का पता चलता है. इसमें समान टैंक और टेल डिजाइन दिए गए हैं. हालांकि, इसका फ्रंट स्टाइल अलग स्क्रैम्बलर से कुछ अलग है. इस एडवेंचर बाइक में बाहरी क्रैशबार और टैंक पर लगेज रैक के साथ हिमालय जैसी मजबूती है. ये पेटेंट मोटरसाइकिल के तकनीकी पहलुओं को दर्शाता है, जो सीबी350 में पेश किए गए पेटेंट इमेज के समान दिखाई देता है.

Also Read: वेलोसिटी वेरिएंट में आ गई मारुति की मॉस्ट पॉपुलर कार, 43,000 रुपये की एक्सेसरीज फ्री

होंडा सीबी350 एडवेंचर का हार्डवेयर

होंडा की एंट्री-लेवल एडवेंचर मोटरसाइकिल में फ्यूल टैंक के लिए ज्यादा एंगुलर और एडवांस डिजाइन है. टैंक में सेफ्टी और सामान रखने की क्षमता के लिए दोनों तरफ बोल्ट-ऑन रैक हैं. मोटरसाइकिल में एक फ्रंट फ़ेयरिंग है, जिसकी सेल्फ प्रोटेक्टिव स्ट्रक्चर है, जो हेडलाइट के ऊपर तक फैली हुई है.

Also Read: Wagon R के बाद मारुति ने पेश की बायो गैस से चलने वाली कार! जानें कितनी है कीमत

होंडा सीबी350 एडवेंचर का इंजन

नई होंडा सीबी350 बेस्ड एडवेंचर मोटरसाइकिल क्रैडल चेसिस पर आधारित होगी, जिसमें 348सीसी का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. यह इंजन 20.78 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 30 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. मोटरसाइकिल में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर हैं. पेटेंट में वायर-स्पोक व्हील, सिंगल स्वेप्टबैक एग्जॉस्ट और हेडलाइट गार्ड भी दिया गया है.

Also Read: किलर लुक में आ रही Toyota की 7 सीटर नई हाइराइडर, मारुति की फैसिलिटी में हो रही तैयार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें