18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरSurge के इस थ्री-व्हीलर की बॉडी फाड़कर निकला है बच्चा स्कूटर!

Surge के इस थ्री-व्हीलर की बॉडी फाड़कर निकला है बच्चा स्कूटर!

सर्ज एस32 थ्री-व्हीलर और स्कूटर के बीच का एक ऐसा जादूगर है, जो आपकी हर प्रकार की जरूरतों को पूरा करता है. कंपनी का कहना है कि सर्ज एस32 को कई वाहन खंडों की बहुमुखी आवश्यकताओं के अनुरूप नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है.

Hero Surge S32: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के बीच वाहन निर्माता कंपनियां मल्टीपर्पस गाड़ियों को बाजार में पेश करना शुरू कर दिया है. देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने जयपुर में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 में सर्ज एस32 मल्टीपर्पस थ्री-व्हीलर के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है, जो थ्री-व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर भी काम करेगा.

सर्ज एस32 का डिजाइन
Undefined
Surge के इस थ्री-व्हीलर की बॉडी फाड़कर निकला है बच्चा स्कूटर! 4

सर्ज ऑटो की आधिकारिक वेबसाइट पर इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के बारे में कहा गया है कि सर्ज एस32 थ्री-व्हीलर और स्कूटर के बीच का एक ऐसा जादूगर है, जो आपकी हर प्रकार की जरूरतों को पूरा करता है. कंपनी का कहना है कि सर्ज एस32 को कई वाहन खंडों की बहुमुखी आवश्यकताओं के अनुरूप नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है. इस मल्टीपर्पस थ्री-व्हीलर में दो प्रकार की चेसिस दी गई है और ये दोनों चेसिस 3डब्ल्यू ऑपरेटिंग मोड में एक-दूसरे से मजबूती के साथ जुड़े हुए हैं.

Also Read: हुंडई की नई क्रेटा को पा लेना आसान नहीं… मुश्किल है! अच्छे-अच्छे कर रहे हैं पीछा सर्ज एस32 का बैटरी पैक
Undefined
Surge के इस थ्री-व्हीलर की बॉडी फाड़कर निकला है बच्चा स्कूटर! 5

नए तरह के थ्री-व्हीलर में एक टिकाऊ इलेक्ट्रोमैकेनिकल लॉकिंग दिया गया है, जो व्हील रिट्रैक्शन और क्लैम्पिंग प्रोसेस को केवल आईचेंज मोड में सुनिश्चित करती है. इसके अलावा, इसमें 3डब्ल्यू का निर्माण भारी भार वहन क्षमता के लिए हेवी ड्यूटी लैडर फ्रेम-कैटरिंग पर किया गया है. इसके बैटरी पैक कई सुरक्षा मापदंडों और थर्मल सुरक्षा के साथ आता है. इसके बैटरी पैक को करीब 1 लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया गया है.

Also Read: 75वें गणतंत्र दिवस पर आ गई देश की प्यारी सवारी काइनेटिक ई-लूना क्या कहती है कंपनी
Undefined
Surge के इस थ्री-व्हीलर की बॉडी फाड़कर निकला है बच्चा स्कूटर! 6

सर्ज एस32 को हीरो इनोवेशन सेल के तहत हीरो हैच प्रोग्राम में डेवलप किया गया है. हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल का कहना है कि वर्ष 2024 वास्तव में बहुत खास है, क्योंकि हम हीरो की 40वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. आज हम भारतीय प्रतिभा और उद्यम के प्रतीक के रूप में खड़े हैं, जो हमारे देश की विनिर्माण क्षमताओं, इंजीनियरिंग, नवाचार और प्रौद्योगिकी कौशल के पुनरुत्थान में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प की वैश्विक पहुंच आज कई महाद्वीपों के लगभग 50 देशों तक फैली हुई है, जहां हीरो सिर्फ एक ब्रांड नहीं है, बल्कि एक आत्मविश्वासी भारत की मिसाल है.

Also Read: ‘आसान नहीं है पापा के गिफ्टेड को संभालना!’ बिना हेलमेट वाली लड़की का वीडियो वायरल
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें