27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में ‘सुपर बाउल परेड’ में गोलीबारी में एक की मौत, आठ बच्चों समेत 22 लोग घायल

अमेरिका के कंसास सिटी चीफ्स की ‘सुपर बाउल’ (फुटबॉल चैम्पियनशिप) में जीत के बाद बुधवार को निकाली गई परेड के दौरान गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 22 लोग घायल हो गए.

अमेरिका के कंसास सिटी चीफ्स की ‘सुपर बाउल’ (फुटबॉल चैम्पियनशिप) में जीत के बाद बुधवार को निकाली गई परेड के दौरान गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 22 लोग घायल हो गए. घायलों में आठ बच्चे भी शामिल हैं. प्राधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी से घबराए प्रशंसक जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. कंसास सिटी की पुलिस प्रमुख स्टेसी ग्रेव्स ने संवाददाता सम्मेलन में गोलीबारी की घटना की जानकारी दी और बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि पता चला है कि फुटबॉल प्रशंसकों ने एक संदिग्ध को पकड़ने में मदद की लेकिन वह अभी इसकी पुष्टि नहीं कर सकती हैं.

पिछले साल डेनवर में हुई थी गोलीबारी

पुलिस ने अभी हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान या घटना के पीछे के उद्देश्य के बारे में जानकारी नहीं दी है. यह अमेरिका में किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में गोलीबारी की ताजा घटना है. पिछले साल नजेट्स की ‘एनबीए चैम्पियनशिप’ में जीत के बाद डेनवर में गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए थे. मिसौरी के रिपब्लिकन पार्टी के गवर्नर माइक पार्सन और उनकी पत्नी टेरेसा पार्सन परेड में उपस्थित थे लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को कंसास सिटी में गोलीबारी की घटना की जानकारी दी गयी है और वह मामले पर नजर रख रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें