25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्वी सिंहभूम : आधी रात में हाथियों ने दुकान तोड़ी, बरामदे में सो रहा ग्रामीण घायल

चाकुलिया के चौठिया गांव में सोमवार की रात जंगली हाथी ने एक दुकान को तोड़ दिया. दुकानदार सुमन टुडू ने बताया कि रात को दुकान बंद कर बरामदे में सो रहा था.

चाकुलिया के चौठिया गांव में सोमवार की रात जंगली हाथी ने एक दुकान को तोड़ दिया. दुकानदार सुमन टुडू ने बताया कि रात को दुकान बंद कर बरामदे में सो रहा था. रात लगभग 11 बजे दो जंगली हाथी पहुंचे. दुकान की दीवार को धक्का मार कर तोड़ दिया. ईंट की दीवार भरभरा कर उसके ऊपर गिर गयी. उसके पांव में चोट पहुंची है. हाथियों ने सुधीर महतो व प्रधान टुडू के धान की फसल को रौंद कर बर्बाद कर दिया. घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है. उनका कहना है कि हाथियों से हुए नुकसान पर विभाग समय पर मुआवजा नहीं देता है.

आक्रोशित ग्रामीणों ने वनपाल को घेरा, हाथियों को खदेड़ने की मांग

सूचना पाकर वनपाल कल्याण महतो पहुंचे. आक्रोशित ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया. ग्रामीणों ने कहा कि हाथियों को क्षेत्र से खदेड़ने के लिए वन विभाग ठोस कदम उठाये. ग्रामीणों ने बताया कि जब से चाकुलिया में जंगली हाथियों की मौत हुई है, तब से प्रतिदिन शाम होते ही बिजली काट दी जा रही है. सुबह बिजली व्यवस्था बहाल हो रही है. इस परिस्थिति में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. एक तो बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है. दूसरी ओर रात में अंधेरा रहने के कारण आस-पास जंगली हाथियों के होने का पता नहीं चल पा रहा है. प्रतिदिन हाथियों का झुंड गांव में घुस रहा है. शाम होते ही लोग हाथियों के भय से अपने घरों में दुबक जा रहे हैं.

हाथियों की मौत के एक माह बाद भी तार ऊंचे नहीं हुए, बिजली काट ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा

ग्रामीण धीरेंद्र नाथ महतो, मनसा टुडू, भागवत टुडू, नाथूराम टुडू, सुनाराम हांसदा, मनिंद्र महतो, ग्राम प्रधान बारसा टुडू, कुनाराम टुडू आदि ने बताया कि करंट से हाथियों की मौत के एक महीना बाद भी बिजली विभाग ने क्षेत्र के तार को ऊंचा नहीं किया है. बिजली काट कर लोगों को परेशान किया जा रहा है.

जल्द सुधार नहीं हुआ, तो उग्र आंदोलन की चेतावनी

ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि समय रहते सुधार नहीं हुआ, तो ग्रामीण सड़क जाम समेत अन्य उग्र आंदोलन करने को विवश होंगे. लोगों ने वन विभाग से चौठिया चौक पर हाई मास्ट लाइट लगाने की भी मांग रखी.

Also Read: पूर्वी सिंहभूम : चाकुलिया में भूकंप का झटका, घरों से बाहर निकले लोग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें