25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Corona Update: चुनावी संग्राम के बीच कोरोना से मौत ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में 38 मरे, 8500 के करीब नए केस

Bengal Coronavirus Update: प. बंगाल में विधानसभा चुनाव के महासंग्राम के बीच कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे में 38 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है. यह अब तक के इस साल की सबसे अधिक मौत की संख्या है. कोरोनावायरस के नए मरीजों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

Coronavirus News: प. बंगाल में विधानसभा चुनाव के महासंग्राम के बीच कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे में 38 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है. यह अब तक के इस साल की सबसे अधिक मौत की संख्या है. कोरोनावायरस के नए मरीजों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

पिछले 24 घंटे में राज्य में 42,118 नमूने की जांच हुई है. इनमें 8,426 नमूनों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. इस महामारी ने अपने अब तक के अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पिछले 24 24 घंटे में 38 लोगों की मौत हुई है. सोमवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, अब तक 6,68,353 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 24 घंटे में 4,608 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

इसी के साथ बंगाल में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 6,04,329 हो चुकी है. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ कर 53,418 हो चुकी है, जिनका इलाज चल रहा है. वहीं अब तक 10,606 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य का रिकवरी रेट घट कर 90.42% पहुंच चुका है.

Also Read: Bengal Election 2021: छठे चरण के बाद ‘रण’ के लिए तैयार कोलकाता, पोस्टर-बैनर के स्टॉल पर भी जबर्दस्त टक्कर

एक्शन में सरकार – इधर, कोलकाता महानगर समेत राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर से एक्टिव मोड में है. इसे लेकर सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव आलापन बंद्योपाध्याय, राज्य स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरुप निगम, वेस्ट बंगाल क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट रेगुलेटरी कमीशन के चेयरमैन असीम कुमार बनर्जी ने निजी अस्पतालों के साथ बैठक की.

बैठक में कोलकाता से सटे हावड़ा, उत्तर व दक्षिण 24 परगना स्थिति बड़े निजी अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया. सरकार निजी अस्पतालों में 7-8 हजार बेड़ों की व्यवस्था रखने को कहा गया है. ज्ञात हो पिछले वर्ष कोरोना काल में निजी अस्पतालों में 5500 कोविड बेडों की व्यवस्था की गयी थी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें