35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीएसपीसी के दो दुर्दांत उग्रवादियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई दिनों से थी तलाश

चतरा पुलिस ने सतोनी जंगल से टीएसपीसी के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. दोनों किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. पुलिस लंबे समय के इनकी तलाश में थी.

इटखोरी (चतरा), विजय शर्मा : चतरा के इटखोरी थाना की पुलिस ने सरहैता के सतोनी जंगल से टीएसपीसी के दो दुर्दांत उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. दोनों उग्रवादी चतरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इनमें सरहैता गांव का रहने वाला मुकेश कुमार राणा (पिता जागेश्वर राणा) और देवरिया गांव का रहने वाला भोला सिंह (पिता माधो भोक्ता) शामिल है. पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और तीन मोबाइल फोन जब्त किया है. यह जानकारी चतरा डीएसपी केदारनाथ राम ने दी है.

डीएसपी केदारनाथ राम ने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी दो दिसंबर को की गई. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस टीम गठित की गई थी, जिसमें डीएसपी केदारनाथ राम, प्रशिक्षु डीएसपी वसीम रजा, पुलिस निरीक्षक मनोहर करमाली, थाना प्रभारी बिनोद कुमार और अवर निरीक्षक बंटी यादव अनिल कुमार थे. पुलिस टीम ने सरहैता सतोनी जंगल में छापेमारी कर दोनों उग्रवादियों को पकड़ा. दोनों किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

मुकेश के खिलाफ तीन जिलों में दर्ज है मामला

गिरफ्तार उग्रवादी मुकेश राणा के खिलाफ तीन जिलों चतरा, हजारीबाग व गिरिडीह में लगभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं. वह कई जगह उग्रवादी घटना को अंजाम दे चुका है. पुलिस उसे कई साल से तलाश रही थी. चतरा एसपी राकेश रंजन के सक्रियता से इसकी गिरफ्तारी हो सकी. इसके खिलाफ आगजनी, लेवी और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं.

Also Read: झारखंड: ऊपरघाट के कई इलाकों में भाकपा माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, ग्रामीणों में दहशत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें