16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डचक्रधरपुर : बेघरों को मिलेगा पक्का मकान, जानें कैसे करें आवेदन

चक्रधरपुर : बेघरों को मिलेगा पक्का मकान, जानें कैसे करें आवेदन

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से गांव के अंतिम व्यक्ति को योजना का लाभ मिले इसके लिए शिविर का आयोजन पंचायत स्तर पर किया जा रहा है. इसके तहत बेघर परिवार को अबुआ आवास का लाभ दिया जायेगा.

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से गांव के अंतिम व्यक्ति को योजना का लाभ मिले इसके लिए शिविर का आयोजन पंचायत स्तर पर किया जा रहा है. इसके तहत बेघर परिवार को अबुआ आवास का लाभ दिया जायेगा. उक्त बातें मंगलवार को चक्रधरपुर की पदमपुर पंचायत के लौंडिया गांव में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में कही. उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना के तहत बेघर परिवार को पक्का मकान मिलेगा. उन्होंने कहा कि शिविर में बैंक का भी एक स्टॉल लगाया जाये, ताकि लोगों को स्वराज सहित अन्य योजनाओं का लाभ मिले. इससे पहले शिविर का उद्घाटन विधायक सुखराम उरांव, डीसी अनन्य मित्तल, एसपी आशुतोष शेखर, एडीसी संतोष सिन्हा, एसडीओ रीना हांसदा, बीडीओ सीमा कुमारी, सीओ श्रुति राजलक्ष्मी, जिप सदस्य मीना जोंको, मुखिया समीना गागराई ने किया. शिविर में 22 स्टॉल लगाये गये थे. मौके पर जेएसएलपीएस की ओर से सौ से अधिक महिला समूहों के बीच 30.91 लाख रुपये का चेक दिया गया. मौके पर उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि सरकार आपके द्वार पंचायत स्तर पर आयोजन किया जा रहा है, ताकि लाभुकों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर न काटना पड़े. शिविर में 160 जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया गया. ऑन द स्पॉट दो लाभुक गुलापी नायक व फूलमनी नायक को पेंशन स्वीकृति प्रदान की गयी. मौके पर कृषि विभाग की ओर से अभिमन्यु प्रधान, नारगा बानरा, प्रेम नायक, लखन बोदरा, विनोद सिंह, सनातन बोदरा, मुरारी नायक को खेती के लिए दवा दी गयी. मौके पर सांसद प्रतिनिधि विजय सिंह सामड, विधायक प्रतिनिधि मदन बोदरा, समाजसेवी मंटू गागराई कृषि पदाधिकारी दिलीप महतो, अभिमन्यु प्रधान, हीनो प्रधान, पुष्पा बोदरा, संतोष गागराई, लखन बोदरा, जेवियर बोदरा, दिलीप गागराई समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

Also Read: चक्रधरपुर : झाड़ियों में घुसी तेज रफ्तार बाइक, दो युवकों की मौत, एक गंभीर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें