26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Durga puja : अब पलक झपकते मिलेगी जानकारी, किस बड़े पूजा मंडप में कितना करना होगा आपको इंतजार

कोलकाता पुलिस की तरफ से बताया गया है कि सोशल प्लेटफॉर्म पर आम जनता इस सेवा का लाभ ले सकते हैं. लोग अपने फेसबुक अकाउंट से कोलकाता पुलिस के फेसबुक पेज पर जैसे ही जायेंगे, उन्हें इस सेवा का लाभ मिलेगा.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता :  दुर्गापूजा का खुमार महानगर के लोगों पर सिर चढ़ कर बोल रहा है. मंडपों में लोगों की भारी भीड़ महालया से ही जुटने लगी थी. ऐसी स्थिति में जिलों से कोलकाता आने वाले लोगों के अलावा यहां के दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए कोलकाता पुलिस (KOlkata Police) की तरफ से विशेष सेवा ””लाइव क्यू टाइम”” की शुरुआत की गयी है. इसके तहत लोग घर से प्रतिमा दर्शन के लिए निकलने के पहले यह जान लेंगे कि वे जिस मंडप में प्रतिमा देखने जा रहे हैं, वहां उन्हें प्रतिमा देखने के लिए कितना इंतजार करना होगा.


इन मंडपों में कतार में खड़े होने की मिलेगी जानकारी

इस वर्ष प्रयोग के तहत महानगर के विभिन्न इलाकों में स्थित 17 बड़े मंडपों में से अहिरीटोला सार्वजनीन दुर्गोत्सव कमेटी, बोसपुकुर तालबागान, देशप्रिय पार्क, मुदियाली क्लब, शिव मंदिर, टाला प्रत्यय, बाबू बागान, चेतला अग्रणी संघ, एकडालिया एवरग्रीन क्लब, नाकतला उदयन संघ, सिंघी पार्क, त्रिधारा क्लब, बागबाजार सार्वजनीन दुर्गोत्सव कमेटी, कॉलेज स्क्वायर, कुम्हारटोली पार्क, संतोष मित्रा स्क्वायर व सुरुचि संघ के बारे में लाइव जानकारी उपलब्ध होगी.

Also Read: दुर्गापूजा में भी भाजपा नेताओं का बंगाल में ‘डेली पैसेंजरी’ जारी : अभिषेक बनर्जी
दर्शनार्थी कैसे ले सकेंगे इस सुविधा का लाभ

कोलकाता पुलिस की तरफ से बताया गया है कि सोशल प्लेटफॉर्म पर आम जनता इस सेवा का लाभ ले सकते हैं. लोग अपने फेसबुक अकाउंट से कोलकाता पुलिस के फेसबुक पेज पर जैसे ही जायेंगे, उन्हें इस सेवा का लाभ मिलेगा. इसके अलावा कोलकाता पुलिस के बंधु एप को लोड करने पर भी वे इस सेवा का लाभ ले सकेंगे. कोलकाता पुलिस के एक्स हैंडल पेज पर वे इस सेवा का लाभ ले सकेंगे. महानगर के बड़े दुर्गापूजा मंडप में किस समय, कितनी देर में प्रतिमा व मंडप में दर्शन के लिए इंतजार करना होगा, हर पल इसका लाइव अपडेट लोगों को मिलता रहेगा. कोलकाता पुलिस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस सेवा के शुरू होने से लोगों को काफी सुविधा हो रही है. महानगर के दूर-दराज इलाके से कोलकाता प्रतिमा दर्शन को आनेवाले लोगों को इस एप के जरिये काफी सुविधा होगी.

Also Read: ‘यात्री साथी’ ऐप का उद्घाटन करेंगी सीएम ममता बनर्जी, बंगाल में अब किफायती दरों में बुक कर सकेंगे टैक्सी
दुर्गापूजा में अगर बच्चे बिछड़ जायें, तो इन नंबरों पर करें फोन

  • कोलकाता पुलिस की विशेष हेल्पलाइन नंबर 9163737373 ( यह विशेष नंबर 19 से लेकर 23 अक्तूबर तक रोजाना शाम चार बजे से लेकर तड़के चार बजे तक खुली रहेगी)

  • लालबाजार मिसिंग पर्सन स्क्वाड 033-2250-5153

  • चाइल्ड लाइन नंबर 1098

  • कोलकाता पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 100, 033-2214-3024, 2214-3230

  • इसके अलावा कोलकाता पुलिस के फेसबुक पेज द एक्स हैंडल पर भी इसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें