16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरBajaj Chetak Urbane: बेहतरीन रेंज और शानदार रफ्तार का जबरदस्त कॉम्बिनेशन! जानें प्राइस और फीचर्स से जुड़ी डिटेल

Bajaj Chetak Urbane: बेहतरीन रेंज और शानदार रफ्तार का जबरदस्त कॉम्बिनेशन! जानें प्राइस और फीचर्स से जुड़ी डिटेल

चेतक अर्बन अपने स्टैंडर्ड मोड में 63 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करती है, जो एक सहज और कुशल राइड प्रदान करती है. हालाँकि, जो लोग अतिरिक्त रोमांच की तलाश में हैं, उनके लिए वैकल्पिक “Tecpac” अपग्रेड टॉप स्पीड को बढ़ाकर 73 किमी/घंटा कर देता है.

Bajaj Chetak Urbane Electric Scooter: बजाज ऑटो ने हाल ही में अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया वर्जन लॉन्च किया है जिसे चेतक अर्बन कहा जाता है. चेतक अरबन 1.15 लाख रुपये के लिए स्टैंडर्ड मॉडल और रुपये के लिए Tecpac वेरिएंट की कीमत पर उपलब्ध है. स्टाइल और परफॉर्मेंस का बेहतर मिश्रण, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक शानदार राइडिंग अनुभव का वादा करता है. आइए चेतक अरबन के फीचर्स और स्पेशिफिकेशंस पर नजर डालें.

Bajaj Chetak Urbane Range

चेतक अर्बन का एक प्रमुख आकर्षण इसकी बेहतर रेंज है. बजाज की वेबसाइट के अनुसार, Urbane 113km की रेंज का दावा करती है, जो मौजूदा Chetak की 108km की दावा की गई रेंज को पार कर जाती है. हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि Urbane का आंकड़ा IDC- प्रमाणित है, और वास्तविक दुनिया का प्रदर्शन भिन्न हो सकता है. दोनों मॉडल समान 2.9 kWh बैटरी क्षमता साझा करते हैं, जो कुशल पावर मैनेजमेंट का संकेत देते हैं.

Bajaj Chetak Urbane Top Speed & Riding Mode

चेतक अर्बन अपने स्टैंडर्ड मोड में 63 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करती है, जो एक सहज और कुशल राइड प्रदान करती है. हालाँकि, जो लोग अतिरिक्त रोमांच की तलाश में हैं, उनके लिए वैकल्पिक “Tecpac” अपग्रेड टॉप स्पीड को बढ़ाकर 73 किमी/घंटा कर देता है. यह वेरिएंट एक स्पोर्ट मोड भी पेश करता है, जो आपके दैनिक आवागमन में उत्साह का स्पर्श जोड़ता है.

Also Read: Ather Family Scooter: अब एक साथ 5 लोग करेंगे इस स्कूटर की सवारी, नहीं कटेगा कोई चालान!

Bajaj Chetak Urbane Charging Time

जबकि Urbane कुछ पहलुओं में उत्कृष्टता प्राप्त करती है, यह एक ट्रेड-ऑफ के साथ आती है. नियमित चार्जर की गति 800W से घटकर 650W हो गई है, जिसके परिणामस्वरूप चार्जिंग समय में 3 घंटे और 50 मिनट से बढ़कर 4 घंटे और 50 मिनट हो गया है. यह समझौता उन राइडर्स के लिए एक विचार हो सकता है जिन्हें त्वरित चार्जिंग की आवश्यकता होती है.

Bajaj Chetak Urbane Colors

बजाज निजीकरण के महत्व को समझता है, और चेतक अर्बन इस संबंध में निराश नहीं करती है. इलेक्ट्रिक स्कूटर चार जीवंत रंग विकल्पों में उपलब्ध है: ब्रुकलिन ब्लैक, इंडिगो मेटालिक, साइबर व्हाइट और मैट कोर्स ग्रे. चाहे आप क्लासिक ब्लैक पसंद करते हैं या बोल्ड मेटालिक फिनिश, हर राइडर के स्वाद के अनुरूप एक रंग है.

Bajaj Chetak Urbane Features

हालांकि चेतक अर्बन प्रभावशाली फीचर्स पेश करती है, यह चार्जिंग स्पीड और ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में मौजूदा चेतक प्रीमियम से थोड़ा पीछे है. हालांकि, उत्साही लोगों के बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि बजाज जल्द ही इन क्षेत्रों को संबोधित करने और एक शीर्ष स्तरीय इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए एक उन्नत चेतक प्रीमियम का अनावरण कर सकती है.

Bajaj Chetak Urbane क्यों खरीदनें?

अंत में, बजाज चेतक अरबन इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टाइल, परफॉर्मेंस और स्थिरता का एक बेहतरीन मिश्रण पेश करती है. विस्तारित रेंज, कस्टमाइज रंग और बढ़ी हुई गति के लिए वैकल्पिक अपग्रेड के साथ, यह विभिन्न प्रकार के राइडर्स की आवश्यकताओं को पूरा करता है.

Also Read: OLA का ‘दिसंबर टू रिमेंबर’ ऑफर, 20,000 की छूट के बाद ओला S1 X+ होगी सबसे किफायती 2W ईवी स्कूटर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें