34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोड्डा : 29वां नेशनल नेटबॉल सबजूनियर चैंपियनशिप 21 दिसंबर से, खिलाड़ियों का लगेगा महाकुंभ

नेटबॉल के महाकुंभ में देश के 27 राज्यों की टीम आ रही है, जिसमें मेजबान झारखंड के अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बंगाल, असम, ओडिसा, नॉर्थ इस्ट की सभी राज्य व गोवा मुंबई, महाराष्ट्र के अलावा जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब के साथ दक्षिण भारत की सभी राज्यों की टीमें भाग ले रही है.

गोड्डा : साल के अंतिम सप्ताह में गोड्डा के साथ राज्य के लोगों के लिए खेल के महाकुंभ का नजारा देखने को मिलेगा. स्थानीय गॉधी मैदान में 29वां नेशनल सब जूनियर चैंपियनशिप प्रतियोगिता एवं फर्स्ट फाइव नेशनल के आयोजन की तैयारी पूरी हो गयी है. जिला कमेटी के साथ खेल के बेहतर आयोजन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से भी दम लगाया जा रहा है. खेल को लेकर गांधी मैदान को रंग-रोगन कर जगह-जगह पोस्टर बैनर के साथ स्टेज व कुर्सी आदि की व्यवस्था की जा रही है. इस खेल के आयोजन समिति सचिव सह विधायक महागामा दीपिका पांडेय सिंह के निर्देश पर राष्ट्रीय खेल के अनुसार भव्यता देने का काम किया जा रहा है.

27 राज्यों की टीमों के बीच मुकाबला

नेटबॉल के महाकुंभ में देश के 27 राज्यों की टीम आ रही है, जिसमें मेजबान झारखंड के अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बंगाल, असम, ओडिसा, नॉर्थ इस्ट की सभी राज्य व गोवा मुंबई, महाराष्ट्र के अलावा जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, केरला के साथ दक्षिण भारत की सभी राज्यों की टीमें भाग ले रही है. इस खेल में बॉयज एवं गर्ल्स के 12-12 खिलाड़ियों के अलावा, कोच, मैनेजर, अधिकारी, तीन टेक्निकल पदाधिकारी मिलाकर कुल 28 व्यक्ति प्रति टीम होंगे. इस तरह से खेल में करीब पंद्रह सौ लोगों के शामिल होने की जानकारी दी है. साथ ही प्रदेश नेटबॉल संघ के अध्यक्ष एवं सचिव भी शिरकत करेंगे. खेल के सफल आयोजन को लेकर मीडिया सेल, रसोई, यातायात, चिकित्सा, स्वागत, ग्राउंड, आवासीय मिलाकर करीब सौ से ज्यादा सदस्यों के साथ ढाई सौ वॉलेंटियर्स भी शामिल रहेंगे. खेल को लेकर बाहर से आने वाली सभी टीमों के रहने व आवासीय व्यवस्था के तहत महिला कॉलेज में महिला टीम तथा पुराना डीआरडीए में पुरुष वर्ग का ठहराव किया जा रहा है. अग्रसेन भवन में अधिकारियों की टीम तथा गोढी स्थित विवाह भवन में झारखंड की टीम के आवासन की व्यवस्था की गयी है. भोजन की व्यवस्था ग्रांउड में है, जहां चाय-नास्ता से लेकर भोजन आदि के लिए रांची से कूक मंगाया गया है. खेल को बेहतर बनाने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों में पोस्टर बैनर के साथ अन्य व्यवस्था की गयी है.

पांच राज्यों की टीम पहुंची

खेल में शामिल होने मणिपुर, राजस्थान, ओडिसा, पंजाब व असम की टीमें पहुंच गयी है. कुछ राज्यों की टीम बस से जसीडीह से तथा कुछ सीधे गोड्डा रेलवे स्टेशन से गांधी मैदान पहुंचकर प्रतियोगिता स्थल का मुआयना कर अपने आवासन में चले गये हैं. जानकारी देते हुए जिला नेटबॉल सचिव गुंजन कुमार झा ने बताया कि खेल में संघ की मोनालिसा, बैजनाथ पहाड़िया, नरेंद्र कुमार महतो, अजीत कुमार सिंह, अजय कुमार देवा, सुमन कुमार मंडल के अलावा रॉबिन पांडेय, मो बुलबुल आदि दिन-रात मेहनत कर रहे है.

Also Read: गोड्डा : सहायक अध्यापक व प्रतिनियुक्ति के भरोसे चल रहा सरकारी स्कूल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें