19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

16GB रैम, दमदार प्रॉसेसर के साथ आया iQOO 12 5G, पाएं कीमत की जानकारी

iQOO 12 5G India Launch - स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी iQOO ने भारत में अपने लेटेस्ट iQOO 12 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में आपको 16GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है. चलिए इस स्मार्टफोन के बारे में डीटेल से जानते हैं.

iQOO 12 5G Launched in India: iQOO के स्मार्टफोन्स भारत में काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं. इनके स्मार्टफोन्स में आपको कीमत के हिसाब से काफी जबरदस्त हार्डवेयर सेटअप देखने को मिल जाता है. बता दें ये जो कंपनी है वह अक्सर परफॉरमेंस ओरिएंटेड बायर्स या फिर कहें तो गेमर्स को ध्यान में रखते हुए अपने स्मार्टफोन्स को लॉन्च करती है. इनके जो स्मार्टफोन्स होते हैं उनमें आपको जबरदस्त गेमिंग का एक्सपीरियंस देखने को मिल जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें iQOO के पोर्टफोलियो में आपको मिड रेंज से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक के कई स्मार्टफोन्स देखने को मिल जाते हैं और ग्राहक इनमें से अपनी जरुरत के हिसाब से कोई सा भी एक सही ऑप्शन चुन सकते हैं. ग्राहकों के बीच पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने आज अपने लेटेस्ट iQOO 12 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. ये एक परफॉरमेंस ओरिएंटेड स्मार्टफोन है और खास तौर पर उन बायर्स को टारगेट करता है जो परफॉरमेंस में कोम्प्रोमाईज़ किये बिना अपने लिए एक पावरफुल स्मार्टफोन की तलाश में हैं. चलिए इस स्मार्टफोन के बारे में डीटेल से जान लेते हैं.

iQOO 12 5G Specifications

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो पहले इसके फीचर्स और स्पेक्स के बारे में डीटेल से जरूर जान लें. बता दें कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. इनमें ब्लैक और वाइट कलर शामिल है. ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार इनमें से कोई सा भी कलर ऑप्शन चुन सकते हैं. अब iQOO 12 5G के स्पेक शीट पर नजर डालें तो इसमें आपको एक बड़ा 6.78 इंच का कर्व्ड LTPO AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल जाता है. यह डिस्प्ले 144Hz फास्ट रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है. वहीं, बात करें परफॉरमेंस की तो लैग फ्री परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में Qualcomm के लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. इस चिपसेट का इंतजार लोगों को काफी लंबे समय से था. नजर डालें स्टोरेज ऑप्शन पर तो इसमें आपको 16GB तक रैम के साथ 512GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट देखने को मिल जाता है.

Also Read: Nothing Phone 2 Discount: सस्ते कीमत पर घर ले जाएं नथिंग फोन 2, यहां मिल रहे जबरदस्त डील्स
iQOO 12 5G Camera and Battery

अगर आप फोटोग्राफी में दिलचस्पी रखते हैं तो बता दें इस स्मार्टफोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन सपोर्ट के साथ 50 MP प्राइमरी शूटर, 50 MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंस और बेहतर फोटोग्राफी के लिए 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 64 MP टेलीफोटो लेंस मिलता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें iQOO 12 5G Android 14 पर बेस्ड है और फनटचओएस 14 पर चलता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के साथ 3 साल के एंड्रॉइड अपग्रेड और 5 साल के सिक्योरिटी पैच का वादा किया है. बैटरी कैपेसिटी की बात करें तो कंपनी ने 120W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी देखने को मिल जाती है. यहीं नहीं, इसमें आपको 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है.

iQOO 12 5G Price

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें भारत में इसके 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए iQOO 12 5G की कीमत 52,999 रुपये चुकाने पड़ेंगे. वहीं, टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 57,999 रुपये रखी गयी है. HDFC और ICICI बैंक कार्ड यूजर्स स्मार्टफोन पर 3,000 रुपये की छूट का फायदा उठा सकते हैं. कंपनी 2,000 रुपये का लॉयल्टी बोनस और 3,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी दे रही है. हर बायर को 6 महीने की एक्सटेंडेड वारंटी भी दी जाएगी. यह प्रायोरिटी पास होल्डर्स के लिए 13 दिसंबर से सेल्स के लिए अवेलेबल होगा. वहीं, इसे 14 दिसंबर से पब्लिक सेल के लिए अवेलेबल कराया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें