32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Best Air Cooler: बिना पानी के चलते हैं ये किफायती एयर कूलर्स, देखें लिस्ट में कौन-कौन

Best Air Cooler: इन कूलर्स में पानी भरने की जरूरत नहीं होती. इससे आप पानी बचाने में अपना योगदान देंगे. इसमें पानी भरने का सिस्टम नहीं है, इसलिए इन्हें अंदर से साफ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इनका रख-रखाव भी बहुत आसान रहने वाला है. ऐसे कूलर्स की लिस्ट पर डालें एक नजर-

Best Air Cooler : गर्मियों में कूलर की हवा का कोई तोड़ नहीं. लेकिन इसमें बार-बार पानी भरते रहना किसी झमेले से कम नहीं है. अगर आप भी कूलर में पानी भरने के झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे कूलर्स के बारे में, जिनमें आपको पानी नहीं डालना होगा. ऐसे में आप पानी बचाने में अपना सार्थक योगदान दे सकते हैं. चूंकि इन कूलर्स में पानी की टंकी नहीं होती है, ऐसे में ये एयर कूलर वजन में काफी हल्के होते हैं. इसलिए इन्हें आप एक रूम से दूसरे रूम या छत पर आराम से ले जा सकते हैं. लेकिन इन हल्के-फुल्के कूलर्स को आप हल्के में लेने की भूल मत कीजिएगा. आइए नजर डालें बिना पानी वाले कूलर्स की इस लिस्ट पर-

Bajaj Snowvent

बजाज स्नोवेंट टावर फैन हल्के पोर्टेबल टावर एसी के रूप में बढ़िया ऑप्शन हो सकता है. इसमें तीन स्पीड कंट्रोल का ऑप्शन मिोगा. इसके साथ ही, इसमें दमदार ब्लोअर भी मिल रहा है. यह एयर कूलर विदाउट वॉटर स्विंग कंट्रोल के साथ आता है, जो हाई एयर थ्रो करता है.

बजाज के इस किफायती एयर कूलर पर अच्छी-खासी वारंटी भी दी जा रही है. इस एयर कूलर का रंग भी ऐसा नीलापन लिये है, जो जल्दी गंदा नहीं दिखनेवाला है. यह 150 वॉट तक पावर खपत करता है और 42CMM की एयर डिलीवरी देता है. मजबूत स्वदेशी डिजाइन में आ रहे इस एयर कूलर को चलाने के लिए रिमोट भी मिलता है.

Asus लायी डबल स्क्रीन वाला AI लैपटॉप, जानें कीमत और फीचर्स

Symphony Tower Fan

कूलर्स में सिंफनी ब्रांड की अलग पहचान है. कंपनी का यह हाई स्पीड ब्लेडलेस टेक्नोलॉजी टावर फैन घर के लिए बढ़िया ऑप्प्शन हो सकता है. कम बिजली की खपत में चलनेवाले इस प्रोडक्ट में स्विवेल एक्शन, डस्ट फिल्टर जैसे कई फीचर्स मिल जाते हैं. यह एयरकूलर विदाउट वाटर आपको ग्रे कलर में मिल रहा है. इसके साथ ही, इसमें सराउंड हाई-पावर एयरफ्लो की टेक्नोलॉजी मिल रही है.

सिंफनी का यह किफायती एयर कूलर छोटे बच्चों और पालतू जानवरों के लिए भी सुरक्षित है. इसका ब्लेडलेस डिजाइन 650 क्यूबिक मीटर प्रति घंटे की एयर डिलीवरी करता है. बड़े क्षेत्र में ठंडी हवा प्रदान करने और अधिक लोगों तक ठंडक पहुंचाने के लिए यह ब्लेडलेस पंखा 45-45 डिग्री दाएं-बाएं घूमता है. यह कूलर इस्तेमाल में आसान रहने वाला है.

Tesora Air Cooler

टेसोरा का एयर कूलर भी घरेलू इस्तेमाल के लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. यह ब्लेडलेस फैन के साथ आता है. इसके अलावा, इसमें डिजिटल टच सिस्टम और रिमोट कंट्रोल फीचर मिल रहा है. यह 12 स्पीड सेटिंग्स, 120° ऑसीलेशन, 12 घंटे का टाइमर के साथ आ रहा टावर फैन है. यह टावर फैन में साइलेंट ब्लेड के साथ आता है, जो माहौल को सुरक्षित और शांत बनाता है.

यह टावर फैन एक स्टेबल स्टैंड बेस के साथ आता है, जो इसे गिरने या ट्रिपिंग से बचाता है. यह हर तरह के कमरे के लिए उपयुक्त होगा. इस टेसोरा ब्लेडलेस टावर फैन में 12 एयर फ्लो स्पीड और 2 मोड मिलते हैं, जो एयर कूलर से जुड़ी आपकी हर आवश्यकता को पूरा करने में सक्षम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें