21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीiOS 18 Update: सबसे बड़ा अपडेट लाने जा रही है ऐपल! बदल जाएगा यूजर एक्सपीरिएंस

iOS 18 Update: सबसे बड़ा अपडेट लाने जा रही है ऐपल! बदल जाएगा यूजर एक्सपीरिएंस

iOS 18 Update - आईफोन के अलावा Apple अपने प्रोडक्ट्स के अपडेट्स के लिए भी जाना जाता है. इसमें कंपनी का iOS अपडेट भी शामिल है, जिसे नये फीचर्स और अपडेट को पेश करने के लिए जाना जाता है.

iOS 18 Update : टेक वर्ल्ड की टॉप कंपनियों में शुमार ऐपल अपने प्रोडक्ट इनोवेशन को लेकर खस तौर पर जानी जाती है. आईफोन से लेकर मैकबुक, और ऐपल वॉच से लेकर आईपैड तक, कंपनी यूजर एक्सपीरिएंस बेहतर करने के लिए अपने प्रोडक्ट्स के हार्डवेयर और डिजाइन से लेकर सॉफ्टवेयर अपडेट में भी खासा ध्यान देती है. इसी कड़ी में खबर है कि ऐपल डिवाइसेज का आगामी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 18 का ऐलान जून में किये जाने की उम्मीद है.

खबरों की मानें, तो ऐपल के एन्युअल इवेंट में iOS 18 के रोलआउट होने की उम्मीद की जा रही है, और यह भी कहा जा रहा है कि ये अपडेट कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ा अपडेट हो सकता है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है. बता दें कि ऐपल ने इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि WWDC 2024 में कंपनी नये सॉफ्टवेयर अपडेट को लेकर ऐलान कर सकती है.

Also Read: iPhone 16 में iOS 18 के साथ मिलेगा यह खास AI फीचर; सैमसंग को इससे टेंशन होगी?

आईफोन के अलावा Apple अपने प्रोडक्ट्स के अपडेट्स के लिए भी जाना जाता है. इसमें कंपनी का iOS अपडेट भी शामिल है, जिसे नये फीचर्स और अपडेट को पेश करने के लिए जाना जाता है. फिलहाल सामने आयी नयी जानकारी के अनुसार, कंपनी कुछ ही महीनों में अपने iOS 18 को ला सकती है.

नये ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी के इतिहास में सबसे बड़े iOS अपडेट में से एक के रूप में देखा जा रह है. इसके अलावा, यह भी माना जा रहा है कि ऐपल अपने नोट ऐप, म्यूजिक ऐप और वीडियो एडिटिंग के लिए भी एआई इंटीग्रेट कर सकती है. यह बिलकुल ऐसा होगा, जैसा हाल ही में गूगल के सहयोग से सैमसंग ने अपनी लेटेस्ट गैलेक्सी S24 में दिया है.

Also Read: 45 हजार से कम में यहां मिल रहा Apple iPhone 15, ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा!

iOS 18 अपडेट में ऐपल, ऐप सब्सक्रिप्शन के लिए थर्ड पार्टी पेमेंट गेटवे को भी एनेबल कर सकता है, जो शॉपिंग या सब्सक्रिप्शन फीस को 30% तक कम कर सकता है. और एक बड़े बदलाव के रूप में ऐपल नये अपडेट में ऐप साइडलोडिंग फीचर दिये जाने की उम्मीद है. इसके आने के बाद यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें