32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp Pay जल्द आ रहा भारत, पैसे भेजना मैसेज जितना होगा आसान

फेसबुक के स्वामित्व वाले मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएेप की डिजिटल पेमेंट सर्विस भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली है. लगभग 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स और खासतौर पर छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए व्हाट्सऐप की पीयर टू पीयर यूपीआई बेस्ड पे सर्विस इस साल के अंत तक भारत में पेश कर दी जाएगी. ग्लोबल […]

फेसबुक के स्वामित्व वाले मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएेप की डिजिटल पेमेंट सर्विस भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली है.

लगभग 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स और खासतौर पर छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए व्हाट्सऐप की पीयर टू पीयर यूपीआई बेस्ड पे सर्विस इस साल के अंत तक भारत में पेश कर दी जाएगी. ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की है.

मालूम हो कि व्हाट्सऐप पिछले एक साल से लगभग दस लाख यूजर्स के साथ अपनी पेमेंट सर्विस की टेस्टिंग कर रही है और यह अब अपने अंतिम चरण में है. कैथकार्ट ने कहा, कंपनी चाहती है कि उसके प्लैटफॉर्म से पैसे भेजना मेसेज भेजने जितना ही आसान हो.

व्हाट्सऐप के ग्लोबल हेड ने नयी दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में कहा, अगर उनकी कंपनी ऐसा करने में कामयाब रहती है, तो इससे वित्तीय समावेश को गति देने में मदद मिल सकती है.

व्हाट्सऐप देश में पेमेंट सर्विस की शुरुआत करती है, तो उसकामुकाबला PayTM, PhonePe और Google Pay जैसी कंपनियों से होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें