1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp news update more than 1 4 billion video voice calls were made on whatsapp on new years eve 2020 whatsapp voice calls video calls happy new year 2021 wishes images quotes messages greetings sms status pics hd photos wallpaper gif stickers 1st january 2021 naye saal ki hardik shubhkamnaye badhai in hindi rjv

WhatsApp यूजर्स ने New Year पर बनाया रिकॉर्ड, किये 1.4 अरब वीडियो-वॉयस कॉल्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
whatsapp voice video calls on new year eve
whatsapp voice video calls on new year eve
fb

WhatsApp Voice Calls, WhatsApp Video Calls, WhatsApp New Feature, New Year 2021: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने नये साल के मौके पर नया रिकॉर्ड बना डाला. व्हाट्सऐप के जरिये न्यू ईयर ईव (नये साल की पूर्व संध्या) पर 1.4 अरब वॉइस और वीडियो कॉल्स की गई हैं. यह दुनियाभर में किसी एक दिन व्हाट्सऐप पर की गई सबसे ज्यादा कॉलिंग है.

एक साल पहले न्यू ईयर ईव 2019 के मुकाबले व्हाट्सऐप पर इस साल 50 फीसदी ज्यादा कॉलिंग हुई है. साल 2020 में कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते व्हाट्सऐप कॉल्स पर लोगों की निर्भरता काफी बढ़ गई है. यही वजह है कि कंपनी ने ग्रुप कॉलिंग लिमिट को भी 4 यूजर्स से बढ़ाकर 8 यूजर्स कर दिया था.

सिर्फ वॉइस और वीडियो कॉल्स ही नहीं, साल 2020 में लाइव ब्रॉडकास्ट फीचर का भी खूब इस्तेमाल हुआ है. इस साल नये साल की पूर्व संध्या पर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दुनियाभर में 5.5 करोड़ लाइव वीडियोज पोस्ट की गईं. अमेरिका में मैसेंजर ऐप पर सबसे ज्यादा ग्रुप वीडियो कॉल्स की गईं और 2020 Fireworks सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला AR Effect रहा है.

ऑडियो और वीडियो कॉल्स की भारी डिमांड को देखते हुए व्हाट्सऐप जल्द ही यह फीचर डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लाने जा रहा है. इससे यूजर्स को कॉल करने के लिए डेस्कटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बता दें कि अभी व्हाट्सऐप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन है.

इसके अलावा, नये साल की पिछली शाम को दुनियाभर में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 55 मिलियन से ज्यादा लाइव ब्रॉडकास्ट हो रहे थे. आपको बता दें व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है. अकेले भारत की ही बात करें, तो यहां लगभग सभी त्योहारों में लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़ने के लिए व्हाट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें