1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature now you can mute or message individual during group calls sbh

WhatsApp लेकर आया नया फीचर, अब आप किसी भी व्यक्ति को ग्रुप कॉल्स के दौरान कर सकेंगे म्यूट और मैसेज

WhatsApp ने अपने अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर रोल आउट किया है. इस फीचर की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को ग्रुप कॉल के दौरान म्यूट कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp new feature
WhatsApp new feature
fb

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए आये दिन नये फीचर्स लेकर आता रहता है. हाल ही में WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नये फीचर को जोड़ने की बात कही है. इस फीचर की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को ग्रुप कॉल्स के दौरान म्यूट कर सकेंगे. यह नया फीचर ग्रुप कॉल्स को और भी आसान और स्मूथ बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा. इस फीचर का इस्तेमाल ग्रुप मीटिंग या फिर ग्रुप कॉल्स के दौरान किसी अनचाहे आवाज को रोकने के लिए किया जा सकेगा.

कब कर सकेंगे इस फीचर का इस्तेमाल

कई बार ऐसा होता है कि हम ग्रुप कॉल लगाकर एक समय पर ही कई लोगों से बात करते हैं. ऐसे में कई बार ऐसा भी होता है कि हम कुछ कह रहे होते हैं और सामने से किसी दूसरे व्यक्ति की आवाज आती रहती है. यह हमारे यूजर एक्सपीरियंस का ख़राब करती है और कहीं न कहीं गुस्सा भी दिलाती है. आप इस फीचर का इस्तेमाल ऐसे समय में कर सकते है. अगर आप एक जरुरी कॉल या फिर मीटिंग में हों और सामने से अनचाही आवाज आये तो आप खुद उस आवाज को अपने साइड से म्यूट कर सकेंगे. इस फीचर के इस्तेमाल से कई बार बैकग्राउंड में हो रही इको की आवाज को भी रोका जा सकेगा. ग्रुप कॉल में यूजर्स की मदद करने के अलावा, ये नये फीचर्स व्हाट्सएप कॉल्स को कॉन्फ्रेंसिंग एप्स के ज्यादा करीब लेकर आएंगे, और साथ ही यूजर्स को उनकी कॉल्स पर ज्यादा डायनेमिक कंट्रोल भी प्रदान करेंगे.

इस फीचर का इस्तेमाल करना होगा काफी आसान

इस फीचर का इस्तेमाल करना काफी आसान होगा. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको ग्रुप कॉल्स के दौरान आपके स्क्रीन पर दिखाई दे रहे किसी भी व्यक्ति के टाइल को लम्बा प्रेस करना होगा. प्रेस करने पर आपको मैसेज और म्यूट का ऑप्शन दिखाई देगा. आप अगर चाहें तो उस व्यक्ति को पेर्सनली मैसेज कर दें या फिर उसे म्यूट कर दें. इस नये फीचर के साथ-साथ अब ग्रुप कॉल्स के दौरान जब नये मेंबर्स जुड़ेंगे तब भी आपको एक बैनर की मदद से नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें