1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. vivo oppo xiaomi to manufacture smartphones in india and export globally rjv

Vivo Oppo Xiaomi भारत में बनाएंगे स्मार्टफोन, होगा दुनियाभर में एक्सपोर्ट

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में स्मार्टफोन्स बनाने और उनका निर्यात शुरू करने के लिए शाओमी कॉर्पोरेशन, ओप्पो और वीवो कंपनियां लावा इंटरनेशनल लिमिटेड और डिक्सन टेक्नोलॉजीज इंडिया लिमिटेड के साथ बातचीत के दौर में हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vivo Oppo Xiaomi Smartphones
Vivo Oppo Xiaomi Smartphones
fb

Vivo Oppo Xiaomi Smartphone Made In India: स्मार्टफोन बनाने और बेचनेवाली चीनी कंपनियां ओप्पो, वीवो और शाओमी भारतीय विनिर्माताओं से मिलकर भारत में अपने प्रोडक्ट्स- हैंडसेट्स और डिवाइसेज की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं. इस तरह ओप्पो, वीवो और शाओमी के पहले से ज्यादा हैंडसेट्स भारत में बनाये जाएंगे और उन्हें दुनियाभर में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

लावा और डिक्सन से बातचीत

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में स्मार्टफोन्स बनाने और उनका निर्यात शुरू करने के लिए शाओमी कॉर्पोरेशन, ओप्पो और वीवो कंपनियां लावा इंटरनेशनल लिमिटेड और डिक्सन टेक्नोलॉजीज इंडिया लिमिटेड के साथ बातचीत के दौर में हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ओप्पो और वीवो लावा के साथ, तो शाओमी डिक्सन के साथ मैन्युफैक्चरिंग पर बात कर रही हैं. वहीं, कंपनियों ने इस बारे में अब तक आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं है.

भारत बनेगा बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग हब

विदेशी कंपनियां जब भारत में अपने हैंडसेट्स की मैन्युफैक्चरिंग करने लगेंगी, तो उन्हें सरकारी योजनाओं का फायदा तो मिलेगा ही, इससे भारत बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग हब बनेगा. बता दें कि भारत सरकार लंबे समय से विदेशी निवेशकों और कंपनियों को देश में प्रोडक्शन शुरू करने के लिए प्रलोभन दे रही है. इसके लिए मोदी सरकार ने साल 2020 में कई तरह की विशेष योजनाएं पेश की हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें