1. home Home
  2. tech and auto
  3. ultraviolettes electric f77 superbike will hit the market soon will catch 0 60 speed in just 29 seconds ksl

Ultraviolette की इलेक्ट्रिक F77 सुपरबाइक जल्द ही बाजार में आयेगी, मात्र 2.9 सेकेंड में पकड़ेगी 0-60 की रफ्तार

भारतीय टू-व्हीलर बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बाइक भी तहलका मचाने को तैयार है. बेंगलुरु स्थित अल्ट्रावॉयलेट कंपनी जल्द ही हाई परफॉर्मेन्स इलेक्ट्रिक सुपरबाइक लेकर बाजार में आनेवाली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ultraviolette की इलेक्ट्रिक F77 सुपरबाइक
Ultraviolette की इलेक्ट्रिक F77 सुपरबाइक
Ultraviolette

भारतीय टू-व्हीलर बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बाइक भी तहलका मचाने को तैयार है. बेंगलुरु स्थित अल्ट्रावॉयलेट कंपनी जल्द ही हाई परफॉर्मेन्स इलेक्ट्रिक सुपरबाइक लेकर बाजार में आनेवाली है. उम्मीद जतायी जा रही है कि अगले साल मार्च तक F77 बाइक बाजार में आ जायेगी.

Ultraviolette कंपनी ने दावा किया है कि F77 सुपरबाइक के लिए अभी तक 40 हजार से अधिक की बुकिंग हो चुकी है. वहीं, कंपनी का कहना है कि इस साल के अंत तक प्री-ऑर्डर की शुरुआत कर दी जायेगी. मालूम हो कि इलेक्ट्रिक बाइक के लिए साल 2016 में अल्ट्रावाइलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी.

Ultraviolette ने कहा है कि F77 मात्र 7.5 सेकेंड में शून्य से 100 किमी की गति पकड़ने में सक्षम है. वहीं, शून्य से 60 किमी की स्पीड पकड़ने में मात्र 2.9 सेकेंड ही लेती है. सुपरबाइक की अधिकतम स्पीड 147 किमी प्रतिघंटे है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को एक बार चार्ज करने पर यह 150 किमी की रेंज देती है.

Ultraviolette की F77 सुपरबाइक में 4.2 kWh की बैटरी दी गयी है. यह 25KW पर 2250 आरपीएम पैदा करती है. वहीं, पावरट्रेन में तीन मॉड्यूलर ली आयन बैटरी दी गयी है. कंपनी के मुताबिक, फास्ट चार्जिंग से सुपरबाइक को मात्र 1.5 घंटे में और स्टैंडर्ड चार्जर से पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

Ultraviolette की F77 सुपरबाइक में रिमोट डायग्नोस्टिक्स ओवर-द-एयर अपग्रेड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मल्टीपल राइड मोड्स, बाइक ट्रैकिंग, राइड डायग्नोस्टिक्स समेत कई फीचर्स दिये गये हैं. कंपनी का कहना है कि F77 का उत्पादन अगले साल पहली तिमाही में शुरू होगा. सुपरबाइक का पहला बैच मार्च 2022 में बाजार में उतारा जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें