39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीरो ग्लैमर बाइक बाजार में हो गई लॉन्च, एक लीटर में 63 किमी माइलेज का दावा

अपनी अपार लोकप्रियता के साथ ग्लैमर ने देश के युवाओं के बीच वफादार प्रशंसकों का एक बड़ा आधार तैयार किया है, जो स्टाइल, कम्फर्ट और हीरो मोटोकॉर्प में तकनीक को पसंद करते हैं.

नई दिल्ली : हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में अपडेटेड ग्लैमर लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसे दो वैरिएंट- ड्रम और डिस्क में बेचा जाएगा. एक्स शोरूम में इनकी कीमत 82,348 और 86,348 रुपये है. हीरो ने तीन नई कलर स्कीम पेश की हैं. इनमें कैंडी ब्लेज़िंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड-ब्लैक कलर्स शामिल हैं. बाइक बाजार में हीरो ग्लैमर का मुकाबला टीवीएस रेडर 125, बजाज पल्सर 125 और होंडा शाइन से होगा.

हीरो ग्लैमर बाइक का इंजन

2023 हीरो ग्लैमर को पावर देने वाला 125 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो एयर-कूल्ड है. यह 7,500 आरपीएम पर 10.68 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है. यह हीरो के आई3एस आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम के साथ आता है और इंजन अब ओबीडी2 के अनुरूप है और यह ई20 फ्यूल पर भी चल सकता है. हीरो 63 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता का दावा कर रहा है.

हीरो ग्लैमर बाइक का डिजाइन

मोटरसाइकिल अब चेकर्ड लाइन्स के साथ अपडेटेड ग्राफिक्स के साथ आती है. इसमें एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर और कम ईंधन इंडिकेटर जैसी विभिन्न जानकारी दिखाता है. इसके अलावा, हीरो ने मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने के लिए एक यूएसबी चार्जर भी जोड़ा है. हीरो ने राइडर और पिलियन सीट की ऊंचाई भी 8 मिमी और 17 मिमी कम कर दी है. इस नई मोटरसाइकिल में नई चेकर्ड लाइंस हैं, जिससे इसमें एक क्लासिक स्टाइल मिलता है. जबकि फ्रंट काउल, फ्यूल टैंक और कॉफेन साइज में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

फीचर्स

इसके साथ ही, इसमें फ्लैट टैंक प्रोफाइल के साथ आरामदायक राइडर सीट दी गई है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है. 2023 हीरो ग्लैमर 125cc 3 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें कैंडी ब्लेज़िंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड-ब्लैक शामिल है. नई ग्लैमर में फुल डिजिटल क्लस्टर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर और एक इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर दिया गया है.

हीरो ग्लैमर बाइक के बारे में क्या कहती है कंपनी

हीरो ग्लैमर बाइक की लॉन्चिंग हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, इंडिया बीयू रंजीवजीत सिंह ने कहा कि अपनी अपार लोकप्रियता के साथ ग्लैमर ने देश के युवाओं के बीच वफादार प्रशंसकों का एक बड़ा आधार तैयार किया है, जो स्टाइल, कम्फर्ट और हीरो मोटोकॉर्प में तकनीक को पसंद करते हैं. हमारा इरादा हमेशा अपने ग्राहकों को विशिष्ट सुविधाएं और तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाद प्रदान करना रहा है. उन्होंने कहा कि नई ग्लैमर की शुरुआत सबसे प्रतिस्पर्धी 125 सीसी सेगमेंट में ब्रांड की उपस्थिति को और मजबूत करेगी और बाजार हिस्सेदारी में सुधार करने में मदद करेगी. हमें विश्वास है कि पॉपुलर ग्लैमर अपने नए अवतार में हमारे दोपहिया पोर्टफोलियो की बढ़ती अपील को बढ़ाएगा.

Also Read: Exclusive : हीरो Passion Plus मचा रही धूम, नए फीचर्स, लुक और डिजाइन से बढ़ा क्रेज, देखिए VIDEO

टीवीएस रेडर 125

टीवीएस रैडर एक मोटरसाइकिल है और इसकी प्राइस 86,803 रुपये से शुरू होती है. भारत में यह 5 वेरिएंटस और 5 कलरस ऑप्शन में उपलब्ध है. इसके टॉप मॉडल की प्राइस 1 लाख है. रैडर में 124.8 ccbs6-2.0 engine दिया गया है, जो 11.38 PS पावर और 11.2 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें डिस्क फ्रंट ब्रेक्स और ड्रम रियर ब्रेक्स लगे हैं. रैडर का वजन 123 kg है और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 10 L है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें