1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mygov corona newsdesk telegram channel provide updates on coronavirus

CORONA पर जागरूक करने के लिए सरकार भेजेगी Telegram

By Rajeev Kumar
Updated Date
telegram app
telegram app
telegram screengrab

MyGov Corona Newsdesk Telegram Channel: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स भी यूजर्स को सजग करने में लगे हुए हैं. ऐसे में Telegram मैसेंजर ऐप पर एक सरकारी ग्रुप जोड़ा गया है, जिसका नाम MyGov Corona Newsdesk है.

यह एक वेरिफाइड अकाउंट है. यहां पर आपको इस वायरस से संबंधित कई जानकारियों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के अहम संदेश भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

बताते चलें कि MyGov Corona Newsdesk एक Telegram चैनल है. इसे जनता कर्फ्यू के दौरान लाइव किया गया था. यहां पर आपको भारत सरकार की तरफ से दिये जा रहे अपडेट्स और आधिकारिक जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी.

इससे पहले WhatsApp पर भी एक चैटबॉट लाइव किया गया था. यहां पर भी लोगों को इस वायरस से जुड़े मौलिक सवालों के जवाब दिये जाते हैं.

यहां यूजर्स को कोरोना वायरस से सचेत कनेवाले कई आर्टिकल्स और वीडियोज मिलेंगे. साथ ही इस वायरस से खुद को कैसे सुरक्षित रखा जाए इसकी जानकारी भी उपलब्ध करायी गई है.

यहां से आपको अलग-अलग राज्यों के हेल्पलाइन नंबर, वायरस से जुड़े सवाल, क्या करें और क्या नहीं जैसी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध करायी जाएगी.

Telegram ग्रुप को ज्वाइन के करने के लिए इसके पेज पर नीचे दिये गए Join आइकन पर टैप करना है.

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन तक पूरे देश में लॉकडाउन का आग्रह किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें