1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. more than one lakh local shops grocery stores will join amazon great indian festival sale dates deals offers discounts get latest updates rjv

Great Indian Festival सेल के लिए Amazon ने की यह बड़ी तैयारी...

By Agency
Updated Date
amazon great Indian festival sale
amazon great Indian festival sale
amazon

Amazon Great Indian Festival Sale, Latest Updates : ई-कॉमर्स (E-commerce) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन (Amazon) त्‍योहारी सीजन में ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Great Indian Festival Sale) शुरू करने वाली है. इस बार इस सेल से देशभर की एक लाख से ज्‍यादा छोटी-बड़ी दुकानें और किराना स्‍टोर जुड़ेंगे. अमेजन इंडिया (Amazon India) ने बताया कि इन दुकानों को अलग-अलग कैंपेन के तहत जोड़ा जाएगा. ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में 20 हजार से ज्‍यादरा ऑफलाइन रिटेलर, किराना और स्थानीय दुकानदार (Shopkeepers) भाग लेंगे. ये रोजमर्रा के सामान, बड़े उपकरण और घर की सजावट के सामान की बिक्री करेंगे.

आपकी सुविधा का ख्याल

कंपनी ने कहा कि इस फॉर्मेट के जरिये दुकान मालिक डिजिटल मौजूदगी दर्ज कर सकेंगे और अपनी पहुंच का विस्तार कर सकेंगे. इससे ग्राहकों को अपने शहरों में स्थानीय स्टोर से खरीदारी करने की सुविधा मिलेगी. यह कार्यक्रम इस साल अप्रैल में शुरू किया गया था.

400 शहरों के 20,000 से ज्यादा रिटेलर्स जुड़े

अब तक इस कार्यक्रम से 400 शहरों के 20,000 से अधिक रिटेलर जुड़ चुके हैं. इनमें मेरठ, लुधियाना, सहारनपुर, सूरत, इंदौर, एर्नाकुलम और कांचीपुरम आदि शहर शामिल हैं. इसमें 40 प्रतिशत से अधिक विक्रेता शीर्ष 10 शहरों के बाहर के हैं. अमेजन इंडिया ने 'अमेजन ईजी स्टोर्स', 'आई हैव स्पेस' और 'अमेजन पे स्मार्ट स्टोर' नाम से अन्य कार्यक्रम भी शुरू किया है.

मौजूदा चुनौतियों से उबरने में मिलेगी मदद

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा, इस त्योहारी सीजन में, हम अपने विक्रेताओं व अन्य एमएसएमई भागीदारों को उनके कारोबार को बढ़ाने और हाल की चुनौतियों से उबरने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों में हमने सभी आकार के व्यवसायों को तेजी से प्रौद्योगिकी को अपनाते हुए देखा है.

फ्लिपकार्ट से 50 हजार किराना दुकान जुड़े

हाल ही में प्रतिस्पर्धी ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने कहा था कि उसने आगामी त्योहारी सत्र से पहले अपनी आपूर्ति श्रृंखला तथा डिलिवरी क्षमता को मजबूत करने के लिए 50 हजार किराना दुकानों को अपने साथ जोड़ा है. उसने कहा था कि इस नये कदम से वह 850 से अधिक शहरों में ग्राहकों को डिलिवरी करने में सक्षम हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें