1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. expansion of flipkart wholesale digital market to 12 new cities before festive season all you need to know about walmart partnered online wholesale service rjv

Flipkart Wholesale: फेस्टिव सीजन को लेकर फ्लिपकार्ट ने की यह खास तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
flipkart wholesale festive season plan
flipkart wholesale festive season plan
fb

Flipkart Wholesale, Walmart, E-commerce: फ्लिपकार्ट समूह की डिजिटल बी2बी (B2B) मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने त्योहारी सीजन से पहले 12 नये शहरों में अपने परिचालन का विस्तार करने की घोषणा की है. फ्लिपकार्ट होलसेल ने कहा कि वह इन शहरों में फैशन श्रेणी के साथ विस्तार कर रही है.

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी क मुताबिक, फ्लिपकार्ट होलसेल के परिचालन का गाजियाबाद, फरीदाबाद, मैसूर, चंडीगढ़, मेरठ, आगरा, जयपुर, ठाणे-भिवंडी-उल्हासनगर, वृहद मुंबई सहित कुल 12 नये शहरों में विस्तार किया जा रहा है. बयान में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट होलसेल की इस साल के अंत तक होम एंड किचन तथा ग्रॉसरी बाजार में भी विस्तार की योजना है.

आपको बता दें कि फिल्पकार्ट ने हाल ही में ऑनलाइन होलसेल सेवा की शुरुआत की है. इसके जरिये कंपनी होलसेल मार्केट में अपना विस्तार करना चाहती है और ई-कॉमर्स मार्केट के मैदान में अमेजन, जियोमार्ट सहित दूसरी ईकॉमर्स कंपनियों को टक्कर देना चाहती है. फ्लिपकार्ट होलसेल ऐप पर भी उपलब्ध है. फ्लिपकार्ट इस साल के अंत तक ग्रॉसरी की भी पेशकश कर सकती है.

कंपनी ने उम्मीद जतायी है कि दो महीने में दो लाख से अधिक उत्पादों को लिस्ट किया जा सकेगा और अगले कुछ दिनों में 50 ब्रांड्स और 250 स्थानीय निर्माता उससे जुड़ सकते हैं. गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट ने कुछ समय पहले वालमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की सौ फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी.

मालूम हो कि अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी (mukesh ambani) की अगुआई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (reliance industries ltd.) की सब्सिडियरी जियोमार्ट (JioMart) भी भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले मॉम ऐंड पॉप (mom and pop) स्टोर्स को भुनाने में लगी है. आरआईएल (RIL) ने इस साल फेसबुक (Facebook) और अल्फाबेट (alphabet) के गूगल (google) सहित कई वैश्विक निवेशकों से अपनी डिजिटल शाखा के लिए 20 अरब डॉलर से अधिक का निवेश जुटाया है. इससे जियोमार्ट को सपोर्ट मिलने की उम्मीद है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें