1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. lg launched world s largest and one of most expensive tv

LG लायी 26 लाख का TV, 8K OLED डिस्प्ले के साथ ये खूबियां भी हैं खास

By Rajeev Kumar
Updated Date
lg signature oled 8k tv
lg signature oled 8k tv
lg

LG Launch World's Largest OLED TV: साउथ कोरियन कंपनी LG दुनिया का सबसे बड़ा OLED TV (ऑर्गेनिक LED) लॉन्च किया है. प्रीमियम खूबियों से लैस यह टेलीविजन, एलजी के सबसे महंगे सिग्नेचर सीरीज के तहत पेश किया गया है. यह टीवी 88 इंच तक के साइज के साथ आयेगा और यह 8K रेजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है.

इसके अलावा इसे 77 इंच पैनल के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा. LG का दावा है कि इन टेलिविजन्स की पिक्सेल डेन्सिटी ज्यादातर 4K स्क्रीन्स से 4 गुना ज्यादा है और ये कहीं ज्यादा शॉर्प इमेज दिखाएंगी. शानदार डिस्प्ले की वजह से ही एलजी के इन टेलिविजन्स की कीमतें काफी ज्यादा हैं.

आपको बता दें कि बाजार में फिलहाल कोई रियल 8K कंटेंट उपलब्ध नहीं है. ऐसे में अभी ये टेलिविजन्स रेगुलर 4K TV के मुकाबले कहीं बेहतर इमेज क्वॉलिटी दे रहे हैं.

88 इंच वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 34,676 डॉलर (लगभग 26.25 लाख रुपये) है. वहीं, 77 इंच वाले एलजी के टेलिविजन की कीमत 23,430 डॉलर (लगभग 17.74 लाख रुपये) है.

इसके अलावा, LG के 8K टेलिविजन का डिजाइन बेहद शानदार है. इस टेलिविजन में LG ThinQ वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट दिया गया है.

साउंड के लिए एलजी के इन प्रीमियम टीवी में फ्रंट फायरिंग 60W स्पीकर्स दिये गए हैं. कंपनी का दावा है कि यह टेलिविजन आपके घरों में सिनेमैटिक एक्सपीरिएंस ऑफर करेंगे.

अगर फीचर्स की बात करें, तो LG के 88 इंच वाले टेलिविजन में जेनरेशन 3 AI प्रोसेसर टेक्नोलॉजी के साथ HDMI 2.1 इनपुट्स दिये गए हैं.

ये टेलिविजन हैंड्स-फ्री वॉइस रेकग्निशन फंक्शन से लैस हैं, जो यूजर्स को टेलिविजन से बात करते हुए बेसिक ऑपरेशंस परफॉर्म करने की सहूलियत देते हैं.

88 इंच वाले टेलिविजन में स्टैंड आर्टिस्टिक स्कल्प्चर डिजाइन दिया गया है, जबकि 77 इंच वाले टेलिविजन में वॉल ब्रैकेट के साथ गैलरी डिजाइन दिया गया है.

इसके साथ ही, इस महंगे टेलिविजन में कई स्क्रीन प्रोटेक्शन दिये गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें