1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest news toyota hiace 14 seater mpv launch in india gets engine of fortuner innova know price features and specification details in hindi rjv

Toyota Fortuner वाले इंजन के साथ आयी 14-सीटर लग्जरी MPV HiAce, यहां जानें कीमत और खूबियां

Toyota ने 14 सीटर लग्जरी एमपीवी Hiace को भारत में लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली इस मल्टी पर्पस एमपीवी की कीमत (एक्स-शोरूम) 55 लाख रुपये (Toyota Hiace price) से शुरू होती है. कंपनी ने इसके पांचवें जेनरेशन मॉडल को कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर भारत में उतारा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Toyota Hiace MPV Price Features Launch Details
Toyota Hiace MPV Price Features Launch Details
toyota

Toyota Hiace MPV Features, Price, Launch in India: Toyota ने 14 सीटर लग्जरी एमपीवी Hiace को भारत में लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली इस मल्टी पर्पस एमपीवी की कीमत (एक्स-शोरूम) 55 लाख रुपये (Toyota Hiace price) से शुरू होती है. कंपनी ने इसके पांचवें जेनरेशन मॉडल को कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर भारत में उतारा है.

Toyota Hiace engine

Toyota Hiace के इंजन की बात करें, तो इसमें 2.8 लीटर का 4 सिलिंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है, जो 151bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने अपनी इनोवा (Toyota Innova) और फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) एसयूवी (SUV) में भी किया है. इस एसयूवी में यह इंजन 204bhp की पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह एमपीवी 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.

Toyota Hiace specifications

Toyota की यह MPV 2-DIN ऑडियो सिस्टम, USB कनेक्टिविटी, पावर स्टीयरिंग, हर रो में AC वेंट्स, पीछे की तरफ पावर स्लाइडिंग डोर्स, फैब्रिक सीट्स, पावर विंडो, रियर डीफॉगर और हैलोजन लैंप जैसे फीचर्स के साथ आयी है. इस एमपीवी को दो कलर ऑप्शंस - व्हाइट और सिल्वर, में उपलब्ध है. इस MPV के थर्ड रो यानी सबसे पिछली सीट को आसानी से फोल्ड कर बेहतर स्टोरेज स्पेस तैयार किया जा सकता है.

Toyota Hiace safety features

सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो Toyota Hiace में डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिये गए हैं. इसकी बॉडी क्रैश सेफ्टी से सुरक्षित है.

Toyota Hiace availability

Toyota Hiace MPV को भारतीय बाजार में केवल एक GL वेरिएंट में ही उतारा गया है. कंपनी इस एमपीवी की लिमिटेड यूनिट्स की ही बिक्री करेगी. इसका मतलब यह हुआ कि टोयोटा की इस नयी एमपीवी को देश में कुछ चुनिंदा लोग ही खरीद सकते हैं. कंपनी ने इसका पहला बैच हाल ही में आयात किया है. इस व्हीकल में कुल 14 लोग आसानी से बैठ सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें