1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. kia seltos and sonet facelift edition launch price specs deets rjv

Kia Seltos और Sonet नये अवतार में लॉन्च, बेस वेरिएंट में भी मिलेगी भरपूर सुरक्षा

किया ने भारत में अपनी दो कार के नये वर्जन को भारत में पेश किया है, जिनके नाम किया सॉनेट और किया सेलटॉस हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2022 Sonet Seltos
2022 Sonet Seltos
kia India

Kia Seltos and Sonet Facelift: कोरियाई कंपनी किया ने भारत में अपनी दो कार के नये वर्जन को भारत में पेश किया है, जिनके नाम किया सॉनेट (Kia Sonet) और किया सेलटॉस (Kia Seltos) हैं. कंपनी ने इस कार में सबसे जरूरी अपडेट एयरबैग्स को लेकर दिया गया है. किया ने इन कार में चार एयरबैग्स को शामिल किया है. किया सॉनेट और सेल्टॉस दोनों में ही साइड एयरबैग्स दिये गए हैं. आइए किया की दोनों लेटेस्ट कार के बारे में जानते हैं.

वाहन विनिर्माता किया इंडिया ने अपने दो लोकप्रिय मॉडल सेल्टॉस और सॉनेट के नये संस्करण शुक्रवार को पेश किये, जिनकी शुरुआती कीमत क्रमशः 10.19 लाख रुपये और 7.15 लाख रुपये रखी गई है. किया इंडिया ने एक बयान में कहा कि दोनों मॉडल के नये संस्करणों में कई नयी खूबियां जोड़ी गई हैं. इनमें निचले संस्करण में भी चार एयरबैग देकर यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने की कोशिश की गई है.

इसके अलावा टॉप मॉडल्स में मिलनेवाली कुछ खूबियां भी अब बेस मॉडल्स में जोड़ी गई हैं, ताकि इन वाहनों के अपेक्षाकृत सस्ते संस्करण खरीदने वाले ग्राहकों को भी संतोषजनक सुविधाएं मुहैया करायी जा सकें. किया सेल्टॉस को डीजल इंजन के साथ आईएमटी तकनीक के साथ पेश किया गया है. कंपनी के मुख्य बिक्री अधिकारी मियूंग सिक सोन ने कहा, सेल्टॉस और सॉनेट के निचले संस्करण में भी चार एयरबैग देकर यात्रियों की सुरक्षा पर हमने जोर दिया है. कंपनी ने भारतीय बाजार में अब तक सेल्टॉस की 2.67 लाख और सॉनेट की लगभग 1.25 लाख इकाइयों की बिक्री की है. (इनपुट-भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें