1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. kia motors launch facelift version of suv seltos know prices and specs

2020 Kia Seltos SUV: 10 नयी खूबियों के साथ नये अवतार में आयी 10 लाख रुपये से सस्ती किआ सेल्टॉस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
2020 kia seltos launch price specs
2020 kia seltos launch price specs
kia motors India

2020 Kia Seltos Launch New Seltos SUV Kia Motors India: किआ मोटर्स इंडिया ने अपनी पॉपुलर एसयूवी सेल्टॉस का नया एडिशन पेश कर दिया है. दिल्ली एक्सशोरूम में इसके सभी वेरिएंट्स के दाम 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये तक होगा. नयी सेल्टॉस में 10 नये फीचर्स दिये गए हैं. यह कार को ज्यादा सुरक्षित, सुविधाजनक, बेहतर कनेक्टिविटी और डिजाइन से जुड़े हैं.

कंपनी ने सनरूफ फीचर सेल्टॉस के बेस मॉडल में देना भी शुरू कर दिया है. पहले यह विकल्प सिर्फ टॉप मॉडल्स में उपलब्ध था. कंपनी ने बाजार सर्वेक्षण के आधार पर Seltos के दो मॉडल स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल 1.4T-GDI GTK और GTX-7DCT को बंद करने की भी जानकारी दी.

कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कूकह्युन शिम ने कहा कि नयी सेल्टॉस भारतीय वाहन बाजार को समझ कर पेश की गयी है. इसे बनाने में ग्राहकों की पसंद का भी ख्याल रखा गया है.

सेल्टॉस के पुराने एडिशन की ही तरह नये वेरिएंट्स दो डिजाइन लाइन्स होंगे. पारिवारिक इस्तेमाल के लिए टेक लाइन और युवाओं और कार को स्टाइल स्टेटमेंट के तौर पर इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए जीटी लाइन मॉडल होगा. सीईओ शिम ने कहा कि नयी सेल्टॉस नेक्स्ट-जेन टेक्नोलॉजी पर आधारित है. इसमें ग्राहकों का अनुभव सबसे बेहतर होगा.

सेल्टॉस में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इनमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं. 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115bhp की पावर और 144Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 6 स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं.

1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 140bhp की पावर और 242Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं. 1.5 लीटर डीजल इंजन 115bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करता है.

इसके साथ 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. सेल्टॉस एसयूवी में तीन ड्राइव मोड (नॉर्मल, इको और स्पोर्ट) और तीन टेरेन मोड (वेट, मेड और सैंड) दिये गए हैं.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें