1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hyundai motor india and tata power partnership regarding fast charging stations across india for electric vehicles rjv

EV Charging के लिए Hyundai ने मिलाया Tata Power से हाथ, देशभर में लगाएगी इतने फास्ट चार्जिंग स्टेशन

ह्युंडई मोटर इंडिया ने देश में अपनी चुनिंदा डीलरशिप पर 'फास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी)' ढांचा स्थापित करने के लिए टाटा पावर के साथ भागीदारी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hyundai ev charging
hyundai ev charging
fb/symbolic

Hyundai EV Charging Infra: कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी ह्युंडई के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के कस्टमर्स के लिए अच्छी खबर है. अब उनके लिए अपनी कार चार्ज करना आसान होने जा रहा है. कंपनी ने ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए टाटा पावर से करार किया है. इससे कस्टमर्स को कई नये लोकेशंस पर भी चार्जिंग स्टेशन की सुविधा मिलेगी.

29 शहरों में कंपनी के 34 ईवी डीलरशिप लगेंगे चार्जिंग स्टेशन

ह्युंडई मोटर इंडिया ने देश में अपनी चुनिंदा डीलरशिप पर 'फास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी)' ढांचा स्थापित करने के लिए टाटा पावर के साथ भागीदारी की है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस भागीदारी के तहत 29 शहरों में कंपनी के 34 ईवी डीलरशिप पर 60 केडब्ल्यू के डीसी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किये जाएंगे.

चार्जिंग स्टेशनों का संचालन और रखरखाव करेगी टाटा पावर

ह्युंडई और टाटा पावर ईजेड चार्ज मोबाइल ऐप के जरिये ये सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों की जरूरत को पूरा करेंगे. ह्युंडई अपनी डीलरशिप, स्थान और आवश्यक प्रशासनिक मंजूरी के माध्यम से सुविधा प्रदान करेगी, जबकि टाटा पावर चार्जिंग स्टेशनों का संचालन और रखरखाव करेगी.

ईवी को अपनाने में आयेगी तेजी

ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने बयान में कहा, कंपनी भारत के मजबूत ईवी पारिस्थितिकी तंत्र को सुविधाजनक बनाने, मजबूत करने और टिकाऊ परिवहन पर सामान्य दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए टाटा पावर के साथ अपनी साझेदारी से खुश है. कंपनी ने कहा कि कार्बन निरपेक्षता (carbon neutrality) के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ग्राहकों द्वारा ईवी को अपनाने में तेजी लाने के लिए इस तरह की रणनीतिक साझेदारी बहुत जरूरी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें