1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. global auto major stellantis to launch its first ev in india under citroen brand next year says ceo rjv

2023 में अपनी पहली EV लॉन्च करेगी Citroen, जानें क्या होगा खास

स्टेलांटिस अगले वर्ष भारत में सिट्रोन ब्रांड के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगा. ऐसा अनुमान है कि 2030 तक कंपनी की कुल बिक्री में से 30 फीसदी बिजली चालित वाहनों की होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new citroen car
new citroen car
citroen

Electric Vehicle in India: वैश्विक ऑटोमोटिव समूह स्टेलांटिस अगले वर्ष भारत में सिट्रोन ब्रांड के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगा. ऐसा अनुमान है कि 2030 तक कंपनी की कुल बिक्री में से 30 फीसदी बिजली चालित वाहनों की होगी.

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी कार्लोस तावारेस ने यह जानकारी दी. यह समूह इतावली-अमेरिकी कंपनी फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल्स तथा फ्रांस के पीएसए समूह को मिलाकर बना है. समूह की भारत के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना के बारे में तावारेस ने कहा, हमारा पहला बिजली चालित वाहन अगले वर्ष आयेगा.

भारत में इस कंपनी के दो ब्रांड के तहत वाहन आते हैं, जिनमें है जीप और सिट्रोन. उन्होंने कहा, विशेषकर भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को सिट्रोन ब्रांड के तहत उतारा जाएगा. उनसे पूछा गया कि भविष्य में भारत में कुल बिक्री में इलेक्ट्रिक वाहनों की हिस्सेदारी कितनी हो सकती है? इस पर तावारेस ने कहा, 2025 तक यह पांच से दस फीसदी हो सकती है और दशक के अंत तक 25 से 30 फीसदी तक. (इनपुट - भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें