1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero electric mahindra partnership for two wheeler ev rjv

Hero Electric के टू-व्हीलर बनेंगे Mahindra के कारखाने में, OLA को मात देने की ऐसी है तैयारी

इस साझेदारी के तहत, बाजार की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए महिंद्रा समूह मध्य प्रदेश के पीथमपुर स्थित अपने संयंत्र में हीरो इलेक्ट्रिक की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक बाइक Optima और NYX का विनिर्माण करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mahindra hero partnership
mahindra hero partnership
hero electric

Hero Electric Mahindra Partnership: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए महिंद्रा समूह के साथ एक जॉइंट वेंचर का ऐलान किया है. हीरो इलेक्ट्रिक और महिंद्रा समूह के बीच रणनीतिक साझेदारी लगभग 150 करोड़ रुपये की है और यह अगले पांच वर्षों तक जारी रहेगी. महिंद्रा समूह के साथ इस संयुक्त साझेदारी की मदद से हीरो इलेक्ट्रिक का लक्ष्य इस साल के आखिर तक हर साल एक मिलियन (10 लाख) इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करना है.

वाहन क्षेत्र की कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक और महिंद्रा समूह ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में एक रणनीतिक समझौते की घोषणा की है. दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत, बाजार की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए महिंद्रा समूह मध्य प्रदेश के पीथमपुर स्थित अपने संयंत्र में हीरो इलेक्ट्रिक की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक बाइक Optima (ऑप्टिमा) और NYX (एनवाईएक्स) का विनिर्माण करेगा. बयान में कहा गया कि इस समझौते के बाद और लुधियाना स्थित केंद्र का विस्तार करने से हीरो 2022 तक प्रतिवर्ष दस लाख इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण की मांग को पूरा करने में सक्षम होगा.

हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने कहा, इस साझेदारी में दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में एक दूसरे के गहरे ज्ञान का लाभ उठाएंगी और अगले कुछ वर्षों में नये उत्पादों का निर्माण करेंगी. महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक (ऑटो ऐंड फार्म) राजेश जेजुरिकर ने कहा कि इस रणनीतिक साझेदारी से दोनों कारोबारों की संयुक्त ताकत का लाभ मिलेगा. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें