1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. have fun listening to bhojpuri and punjabi songs on spotify mobile app gets support for 12 indian languages rjv

Spotify पर मजे से सुनें भोजपुरी और पंजाबी गाने; मिला 12 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
spotify mobile app gets 12 Indian languages support
spotify mobile app gets 12 Indian languages support
fb

Spotify Mobile App, Hindi, Bhojpuri, Punjabi, Bangla Songs: अगर आप भी अपने मनपसंद गाने सुनने के लिए स्पॉटिफाई (Spotify) मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करते हैं और भोजपुरी, पंजाबी जैसे गानों को मिस करते हैं, तो यह खबर आपके इंट्रेस्ट की है.

स्पॉटिफाई में अब भोजपुरी, बंगाली, पंजाबी सहित 12 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट आ गया है. कंपनी ने पिछले ही महीने कहा था कि वह जल्द ही अपने ऐप में 36 भाषाओं का सपोर्ट देगी, जिनमें 12 भारतीय भाषाएं होंगी. यूजर ऐप की सेटिंग्स में जाकर किसी भी भाषा को आसानी से बदल सकते हैं.

स्पॉटिफाई को साल 2019 की फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था. भारतीय बाजार में स्पॉटिफाई को काफी लोकप्रियता मिली है. लॉन्चिंग के बाद महज एक हफ्तेभर में ही कंपनी को लगभग 10 लाख सब्सक्राइबर्स मिल चुके थे.

भारत में स्पॉटिफाई का मुकाबला गाना (Gaana), विंक (Wynk) और जियोसावन (JioSaavn) जैसे ऐप्स से है. बताते चलें कि स्पॉटिफाई ने हाल ही में 85 नये बाजारों में अपना कारोबार फैलाया है जिनमें एशिया, अफ्रीका, यूरोप और लैटिन अमेरिका आदि शामिल हैं.

स्पॉटिफाई को इन भारतीय भाषाओं का मिला सपोर्ट

Spotify मोबाइल ऐप में अब 12 भारतीय भाषाओं में गाने सुने जा सकते हैं जिनमें भोजपुरी, बंगाली, मराठी, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, ओड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू शामिल हैं. ऐप की सेटिंग्स में जाकर आप किसी भी भाषा को बदल सकते हैं, हालांकि इन भाषाओं का सपोर्ट फिलहाल वेब वर्जन पर ही उपलब्ध है और मोबाइल ऐप के लिए इसका अपडेट धीरे-धीरे जारी हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें