1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. earn money online twitter super follows brings chance to earn money at ease of home get money making tips all you want to know rjv

Twitter लाया घर बैठे पैसे कमाने का मौका, हर महीने होगी 50 हजार रुपये तक की कमाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter super follows
twitter super follows
twitter

Earn Money Online, Twitter, Microblogging: अगर आप माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के एक्टिव यूजर हैं, तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. ट्विटर ने अपने खास फीचर्स के माध्‍यम से आपको कमाई का मौका दिया है. अगर आप माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस्तेमाल करते हैं और आपके पास अच्छे-खासे फॉलोअर्स हैं, तो आप अब पैसे भी कमाने का आपके पास अवसर होगा.

दरअसल, सोशल मीडिया के विभिन्‍न फॉर्मैट का इस्‍तेमाल करने वाले लोग लाइक और व्‍यू के आधार कमाई करते हैं. उसी तरह जल्द ही ट्विटर भी पैसे कमाने का मौका लेकर आ रहा है. ट्विटर ने ने हाल ही में दो नये फीचर्स का ऐलान किया है. अगर आप भी माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस्तेमाल करते हैं और आपके पास अच्छे-खासे फॉलोअर्स हैं तो आप भी पैसे कमा सकते हैं.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की ओर से यह एेलान किया गया है कि उसके यूजर्स अपने फॉलोअर्स से कमाई कर सकते हैं. इसके लिए ट्विटर ने दो नये फीचर्स का एेलान किया है. इसमें यूजर्स को अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने, समूह आधारित विशेष कंटेंट बनाने और समूह में शामिल करने की सुविधा भी मिलेगी.

अपने यूजर्स से स्पेशल कंटेंट के लिए हर महीने 4.99 डॉलर यानी लगभग 362 रुपये ले सकते हैं. आपके फॉलोअर्स को आपके स्पेशल कंटेंट देखने और न्यूजलेटर पाने के लिए हर महीने 364 रुपये का भुगतान करना होगा. नये फीचर के साथ ट्विटर यूट्यूब और इंस्टाग्राम की कैटेगरी में आ गया है. बता दें कि यूट्यूब में भी डाउनलोडिंग और स्पेशल कंटेंट के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा है.

ट्विटर में दिखने वाले ये दो बदलाव, उन मॉडल पर भी फिट बैठेंगे, जो दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खासे सफल और लोकप्रिय हैं. इसमें से एक होगा सुपर फॉलो पेमेंट फीचर जिसमें ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने के लिए पैसे ले सकेंगे. इसमें बोनस ट्वीट, कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच, न्यूजलेटर की सदस्यता आदि शामिल हैं.

अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं और रेगुलर यूजर हैं, तो आप भी इस मौके का फायदा उठा सकते हैं. अब भारत में भी लोग ट्विटर के जरिये पैसा कमाया जा सकता है. घर बैठे ट्विटर से 20 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये महीना तक कमाई की जा सकती है. इसके लिए आपको ऐसा ट्‍विटर अकाउंट बनाना होगा, जिसमें आपके फॉलोअर्स की तेजी से संख्या बढ़े.

ट्विटर के इस कैंपेन से जुड़ने के बाद अगर आपके 50 हजार फॉलोअर्स हैं, तो आपको एक ट्वीट करने पर 10 रुपये मिलेंगे. अगर फॉलोअर्स की संख्या 1 लाख है, तो 20 से 30 रुपये प्रति ट्वीट. तब आप जितने ज्यादा ट्वीट करेंगे, उतना ही ज्यादा पैसा आपको मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें