1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google offering staff free electric scooter for their return to office rjv

Free Electric Scooter देकर स्टाफ को ऑफिस बुला रही यह कंपनी, छूट नहीं रहा वर्क फ्रॉम होम का मोह

गूगल अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने के लिए मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑफर कर रहा है. यही नहीं, सुंदर पिचाई के नेतृत्व वाली कंपनी ने सिलिकॉन वैली में अपने कर्मचारियों को मुफ्त शटल बस सेवा की भी पेशकश की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google free electric scooter
google free electric scooter
google

Free Electric Scooter: कोरोना संकट के दौर में दुनियाभर में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन दिया था. अब चूंकि संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो गया है, ऐसे में ज्यादातर कंपनियाें ने यह सुविधा खत्म कर दी है. टॉप सर्च इंजन गूगल ने भी अपने स्टाफ को ऑफिस बुलाना शुरू कर दिया है. लेकिन खबर में ट्विस्ट यह है कि लंबे समय से घर से काम कर रहे लोग ऑफिस आने के लिए तैयार नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में गूगल ने इसका समाधान निकाला है. गूगल अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने के लिए मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑफर कर रहा है. यही नहीं, सुंदर पिचाई के नेतृत्व वाली कंपनी ने सिलिकॉन वैली में अपने कर्मचारियों को मुफ्त शटल बस सेवा की भी पेशकश की है.

Unagi के साथ पार्टनरशिप

Google ने नया 'राइड स्कूट' (Ride Scoot) प्रोग्राम लॉन्च करने के लिए ई-स्कूटर निर्माता Unagi के साथ पार्टनरशिप की है. गूगल अमेरिका में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को उनागी के मॉडल वन स्कूटर (Unagi Model One) के मंथली सब्सक्रिप्शन पर 100% रिइम्बर्समेंट (पूरे पैसे वापस पाने) की सुविधा दे रहा है. इसका मतलब यह है कि Unagi Model One का यूज करके ऑफिस आने में लगने वाला पूरा पैसा कंपनी कर्मचारियों को वापस कर रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कूटर की कीमत 990 डॉलर यानी लगभग 75,000 रुपये है.

वर्क फ्रॉम होम का मोह छूट नहीं रहा!

ई-स्कूटर बनानेवाली कंपनी उनागी के सीईओ डेविड हायमन ने कहा कि 'राइड स्कूट' कार्यक्रम के पीछे का विचार गूगल कर्मचारियों को काम पर वापस लाने में मदद करना है. यह कार्यक्रम गूगल कर्मचारियों के लिए माउंटेन व्यू मुख्यालय और सिएटल, इरविन, ऑस्टिन, न्यूयॉर्क सिटी सहित अन्य यूएस स्थित स्थानों में शुरू किया गया है. गूगल के अलावा, उनागी ने इसी तरह के कार्यक्रम के लिए 'सेल्सफोर्स' जैसी दूसरी बड़ी कंपनियों के साथ भागीदारी की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें