1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. elon musk presents revised financial plan for twitter deal which was stuck due to fake account rjv

Twitter Deal के लिए Elon Musk ने पेश किया नया प्लान, ऐसे जुटाएंगे पैसे

टेस्ला के सीईओ मस्‍क के कदम से इस डील पर छाये संकट के बादल अब छंटते नजर आ रहे हैं. ट्विटर डील को रिवाइज्ड करने की खबर का असर ट्विटर के शेयरों पर भी देखने को मिला है. बुधवार को ट्विटर के शेयरों में 3.9 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk to buy twitter
elon musk to buy twitter
fb

Elon Musk Twitter Deal New Plan : दुनिया के सबसे बड़े अमीर एलन मस्‍क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) को खरीदने की डील को कुछ दिन तक होल्‍ड पर रखने के बाद अब इस सौदे को लेकर रिवाइज्‍ड प्‍लान सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) को सौंपा है. टेस्ला के सीईओ मस्‍क के कदम से इस डील (Twitter Deal) पर छाये संकट के बादल अब छंटते नजर आ रहे हैं. ट्विटर डील को रिवाइज्ड करने की खबर का असर ट्विटर के शेयरों पर भी देखने को मिला है. बुधवार को ट्विटर के शेयरों में 3.9 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला.

स्‍पैम अकाउंट के मुद्दे ने फंसा दिया पेच

आपको बता दें कि स्‍पैम अकाउंट के मुद्दे पर एलन मस्‍क के ट्विटर डील को होल्‍ड करने के बाद से ही ट्विटर के शेयर दबाव में चल रहे हैं. एलन मस्‍क का कहना है कि डील करते समय उन्‍हें बताया गया था कि ट्विटर के स्‍पैम अकाउंट कुल अकाउंट के 5 फीसदी हैं, जबकि वास्‍तव में यह संख्‍या 20 फीसदी के करीब है. ट्विटर की डील का पेच इसी मुद्दे पर फंस गया.

रिवाइज्‍ड प्‍लान सौंपा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस डील को पूरा करने के लिए सौंपे गए एलन मस्‍क के रिवाइज्‍ड प्‍लान से पता चलता है कि टेस्‍ला सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर इंसान ट्विटर को खरीदने को लेकर गंभीर हैं. मस्क ने रेगुलेटर को ट्विटर के फाइनेंसिंग प्लान में बदलाव के बारे में जो जानकारी अब दी है, उसके मुताबिक अब मस्‍क ट्विटर की डील का पैसा चुकाने के लिए बैंकों से कम कर्ज लेंगे.

कैसे जुटाएंगे रकम?

मस्‍क ट्विटर के कुछ शेयर दूसरे इनवेस्टर्स को अलॉट कर यह राशि जुटा सकते हैं. इससे इस डील में इक्विटी की हिस्सेदारी बढ़कर 33.5 अरब डॉलर हो जाएगी. मस्क अपने दोस्त और ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी को भी ट्विटर के शेयर खरीदने के लिए मना रहे हैं. डॉर्सी ट्विटर के को-फाउंडर हैं. अभी ट्विटर में उनकी 2.4 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत लगभग 70 करोड़ डॉलर है. अभी मस्क की ट्विटर में लगभग 9.6 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत 2.7 अरब डॉलर के आसपास है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें