1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. apple iphone 12 edges are so sharp that may cause injuries to its users says reports apple iphone 12 pro max mini price sale in india latest updates all you want to know rjv

iPhone 12 के धारदार किनारों से कट जा रही यूजर्स की उंगलियां?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
iphone 12 sharp edges
iphone 12 sharp edges
apple inc

iPhone 12 Sharp Edges: Apple ने हाल ही में iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन मॉडल्स लॉन्च किये. आईफोन 12 हैंडसेट्स की बिक्री भारत में 30 अक्टूबर से शुरू हो गई है. नये आईफोन्स अमेरिका, चीन सहित कुछ अन्य देशों में भारत से पहले ही उपलब्ध हो गए थे. तो खबर यह है कि कुछ यूजर्स ने आईफोन 12 को लेकर शिकायत की है कि नये आईफोन के किनारे इतने तीखे हैं कि यह उनके हाथों को नुकसान पहुंचा रहा है.

क्या है मामला?

चाइनीज पब्लिकेशन माई ड्राइवर्स (My Drivers) की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ लोगों ने शिकायत की है कि आईफोन 12 के किनारे इतने धारदार हैं कि उनकी उंगली कट जा रही है. दरअसल, ऐपल द्वारा हाल ही में लॉन्च iPhone 12 सीरीज के किनारे आईफोन 11 सीरीज की तरह राउंड नहीं, बल्कि आईफोन 4 की तरह फ्लैट हैं. आईफोन 12 के किनारे किसी बॉक्स के किनारे की तरह हैं. आईफोन 12 और आईफोन 12 मिनी के फ्रेम एल्यूमीनियम के हैं.

iphone 12 sharp edges marks on users palm (reports)
iphone 12 sharp edges marks on users palm (reports)
social media

जख्म की तस्वीरें वायरल

माई ड्राइवर्स (My Drivers) की रिपोर्ट पर विश्वास करें, तो आईफोन 12 के कॉर्नर बहुत ज्यादा शार्प हैं और उससे यूजर्स के हाथों में गहरे निशान पड़ जा रहे हैं. न्यू आईफोन के अरगोनॉमिक फैक्टर पर सवाल उठाते हुए कुछ लोगों ने तो नये आईफोन के पैने किनारों से उंगलियां कट जाने की भी शिकायत की है. यूजर्स ने तस्वीरें भी पोस्ट की हैं. माई ड्राइवर्स ने इन तस्वीरों को भी पब्लिश किया है और ये धीरे धीरे वायरल हो रही हैं.

सोशल मीडिया पर चर्चा

माई ड्राइवर्स ने जो तस्वीरें प्रकाशित की हैं, वे चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीचैट (WeChat) के स्क्रीनशॉट की तरह मालूम पड़ते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कई यूजर्स ने Weibo और Tieba जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चोटिल उंगलियों की तस्वीरें शेयर की हैं. इन यूजर्स का दावा है कि आईफोन 12 सीरीज के किनारे इतने धारदार हैं कि उनकी उंगलियां कट जा रही हैं.

iphone 12 sharp edge injury (reports)
iphone 12 sharp edge injury (reports)
social media

फोन पकड़ने में परेशानी

जो तस्वीरें सामने आयी हैं, उनमें एक व्यक्ति के हाथ में गहरे निशान बने नजर आ रहे हैं, जो लगता है कि फोन पकड़ने की वजह से हुए हैं. वहीं, एक अन्य तस्वीर में एक व्यक्ति के हाथ की उंगली से खून निकलता हुआ दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि यह सब आईफोन 12 के धारदार किनारों की वजह से हुआ है. हालांकि हम यह साफ कर दें कि प्रभात खबर इन रिपोर्ट्स की पुष्टि नहीं करता.

iphone 12
iphone 12
apple inc.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें